वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी ने भारत के ज्यादा मैच त्रिनिदाद में होने पर उठाए सवाल

Nitesh
भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - Twitter)
भारतीय क्रिकेट टीम (Photo Credit - Twitter)

वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स (Andy Roberts) ने त्रिनिदाद में ज्यादा मैचों के आयोजन के लिए क्रिकेट वेस्टइंडीज की आलोचना की है। एंडी रॉबर्ट के मुताबिक त्रिनिदाद में मुकाबले होने से मेहमान टीम को ज्यादा सपोर्ट मिलता है और मेजबानों को उतना सपोर्ट नहीं मिल पाता है।

दरअसल भारत और वेस्टइंडीज के बीच 8 में से 4 मैच त्रिनिदाद एंड टोबैगो में शेड्यूल किए गए। यहां पर भारतीय पॉपुलेशन ज्यादा है। वनडे सीरीज का आयोजन क्वींस पार्क ओवल में हुआ और ब्रायन लारा स्टेडियम में पहला टी20 खेला जाएगा।

त्रिनिदाद और गुयाना में भारत के मैच ज्यादा होते हैं - एंडी रॉबर्ट्स

एंडी रॉबर्ट्स ने अपने जमाने की तुलना आज से की। उन्होंने कहा कि अब भी भारत के ज्यादातर मुकाबले त्रिनिदाद या गुयाना में खेले जाते हैं जहां पर भारतीय आबादी ज्यादा है।

उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा 'जब हम खेल रहे थे तो अगर हमारे पांच टेस्ट मैच भारत के खिलाफ होते थे तो उनमें से दो मैच त्रिनिदाद में खेले जाते थे। ऐसा इसलिए था क्योंकि काफी ज्यादा लोग उस मुकाबले को देखने आते थे। उस समय टीवी नहीं होती थी और ज्यादातर फैंस स्टेडियम में जाकर मैच देखते थे। इससे रेवेन्यू भी ज्यादा आता था। हालांकि अब ऐसा नहीं है। अब टीवी से रेवेन्यू आता है लेकिन इसके बावजूद त्रिनिदाद और गुयाना में ज्यादा मुकाबले हो रहे हैं।'

उन्होंने आगे कहा 'त्रिनिदाद और गयाना दोनों जगह भारतीय आबादी है। इसके अलावा और क्या कारण है जिसकी वजह से हम यहां पर मुकाबले खेलते हैं। जब भी टीम इंडिया यहां पर आती है वो त्रिनिदाद या गयाना में जरूर खेलते हैं। बांग्लादेश टीम के साथ भी यही है। मेरा ये मानना है कि भारत के लोग भारत के मैच देखेंगे। अगर अफ्रीका की टीम आएगी तो वो उसे नहीं देखेंगे।'

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment