Create
Notifications

एंजेलो मैथ्यूज का श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड के साथ विवाद खत्म, टीम में चयन के लिए हुए उपलब्ध

अनुबंध विवाद के चलते वह उपलब्ध नहीं थे लेकिन सब ठीक हो गया है
अनुबंध विवाद के चलते वह उपलब्ध नहीं थे लेकिन सब ठीक हो गया है
ANALYST

एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने भविष्य के लिए श्रीलंका की टीम (Sri Lanka Team) में चयन के लिए खुद को उपलब्ध बताया है, श्रीलंकाई बोर्ड ने मंगलवार (12 अक्टूबर) को इसकी पुष्टि की। 34 वर्षीय पूर्व कप्तान ने श्रीलंका क्रिकेट को उस गतिरोध को समाप्त करने के अपने इरादे के बारे में बताया, जो इस साल जुलाई में बोर्ड द्वारा एक नया केन्द्रीय अनुबंध लाने के बाद से शुरू हुआ था।

श्रीलंकाई बोर्ड ने एक रिलीज में कहा कि मैथ्यूज तत्काल प्रभाव से भविष्य के अंतरराष्ट्रीय दौरों पर ध्यान केंद्रित करते हुए हाई-परफॉर्मेंस सेंटर में दस्ते के प्रशिक्षण में शामिल होंगे।

गौरतलब है कि नया केन्द्रीय अनुबंध आने के बाद श्रीलंका के खिलाड़ियों ने अपने 2021-22 सीज़न के लिए ग्रेडिंग सिस्टम में पारदर्शिता की कथित कमी के साथ-साथ मुआवजे के लिए अनुबंध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया था, जिसे अपर्याप्त माना गया था। इसके बाद श्रीलंकाई बोर्ड ने कुछ समय तक दौरे के हिसाब से अनुबंध किया। हर दौरे या सीरीज से पहले खिलाड़ियों से अनुबंध किया जाने लगा। कुछ महीनों तक यह सिलसिला चला लेकिन बाद में मामला सुलझा लिया गया।

मैथ्यूज टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं
मैथ्यूज टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं

8 खिलाड़ियों ने बोर्ड के साथ बातचीत के बाद 2021 के अंत तक एक समझौता किया, जिसमें केवल मैथ्यूज अपने फैसले पर कायम रहे। बाद में उन्हें भारत के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला और उसके बाद आगामी टी20 विश्व कप सहित किसी भी टूर्नामेंट के चयन के लिए योग्य नहीं माना गया। इस बीच कुछ खिलाड़ी ऐसे भी रहे जिन्होंने देश छोड़ अमेरिका में जाकर खेलने का मन बनाया।

बांग्लादेश के खिलाफ इस साल अप्रैल में मैथ्यूज ने 2 टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज में शिरकत की थी। इसके बाद से वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में नहीं खेले हैं। वह कुल 386 मुकाबले विभिन्न प्रारूपों में खेल चुके हैं और श्रीलंकाई टीम के सीनियर खिलाड़ी हैं। देखना होगा कि उनका चयन अब टीम में कब तक होता है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now