श्रीलंकाई तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना वर्ल्ड कप 2023 से हुए बाहर, दिग्गज खिलाड़ी को किया गया शामिल 

India Cricket WCup
मथीशा पथिरा कंधे की चोट की वजह से बाहर हो गए

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup 2023) में अपने प्रमुख खिलाड़ियों की चोट की समस्या से जूझ रही श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Cricket Team) को एक और झटका लगा है। टीम के युवा तेज गेंदबाज मथीशा पथिराना (Matheesha Pathirana) कंधे में चोट के कारण अब शेष मुकाबलों का हिस्सा नहीं होंगे और टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पथिराना को 10 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ हैदराबाद में खेले गए मुकाबले के दौरान चोट लगी थी और इसके बाद वो अगले कुछ मुकाबलों में भी नहीं खेल पाए थे। इस बीच आईसीसी ने मंगलवार, 24 अक्टूबर को उनके बाहर होने की आधिकारिक पुष्टि की और साथ ही बताया कि उनकी जगह अनुभवी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) को रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किये जाने की मंजूरी दे दी गई है।

एंजेलो मैथ्यूज पहले से ही श्रीलंका टीम के साथ ट्रैवेलिंग रिज़र्व के रूप में शामिल थे। उन्होंने नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम को ज्वाइन किया था। पूर्व कप्तान ने अपना पिछला वनडे जून में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। उनके पास वर्ल्ड कप का काफी ज्यादा अनुभव है और वह 2011, 2015 और 2019 के संस्करण में खेल चुके हैं, वहीं 2015 में खेले गए वर्ल्ड कप में कप्तान भी थे।

मौजूदा वर्ल्ड कप में दाएं हाथ के युवा तेज गेंदबाज पथिराना कुछ खास असर नहीं छोड़ पाए थे। उन्होंने दो मुकाबलों में लगभग दस की इकॉनमी से रन खर्च करते हुए दो विकेट अपने नाम किये थे। पाकिस्तान के खिलाफ खेले आखिरी मुकाबले में तेज गेंदबाज ने 90 रन खर्च किये थे और सिर्फ एक सफलता हासिल की थी। यह वही मैच है, जिसमें पाकिस्तान ने वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे सफल रन चेज का रिकॉर्ड बनाया था।

आपको बता दें कि श्रीलंका के लिए यह दूसरा मौका है, जब उन्होंने किसी खिलाड़ी को इंजरी रिप्लेसमेंट के रूप में शामिल किया। इससे पहले नियमित कप्तान दासुन शनाका भी चोटिल होकर बाहर हो गए थे और उनकी जगह चमीका करुणारत्ने को टीम में जगह दी गई थी।

महीश तीक्षणा इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले के लिए हुए उपलब्ध

नीदरलैंड्स के खिलाफ 21 अक्टूबर को खेले गए मुकाबले के दौरान श्रीलंकाई स्पिनर महीश तीक्षणा को अपने दाएं पैर में दर्द की समस्या हुई थी लेकिन अब वो फिट हो गए हैं और इंग्लैंड के खिलाफ 26 अक्टूबर को बेंगलुरु में होने वाले मुकाबले के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बात की जानकारी भी श्रीलंका क्रिकेट ने एक ट्वीट के माध्यम से दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment