DC vs KKR: अंगकृष रघुवंशी ने IPL की डेब्यू पारी में मचाया धमाल, KKR की तरफ से अर्धशतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने 

(Photo Courtesy: IPL)
(Photo Courtesy: IPL)

आईपीएल हमेशा से ही युवाओं के लिए अपनी प्रतिभा दिखने का सुनहरा मौका रहा है और 17वें सीजन (IPL 2024) में भी ऐसा ही देखने को मिल रहा है। इस सीजन भी कई युवा खिलाड़ी अच्छा कर रहे हैं और अब इसमें अंगकृष रघुवंशी (Angkrish Raghuvanshi) का नाम भी शामिल हो गया है, जिन्होंने अपनी डेब्यू पारी में बेहतरीन अर्धशतक जड़ा। इस तरह वह कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की तरफ से आईपीएल में अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने।

अंगकृष रघुवंशी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने अपने पिछले मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ भी शामिल किया था लेकिन उस मैच में उनकी बारी नहीं आई थी, क्योंकि टीम ने 7 विकेट से जबरदस्त जीत दर्ज की थी। हालाँकि, आज उन्हें फिल साल्ट के आउट होने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी का मौका मिला और उन्होंने शुरुआत से ही आत्मविश्वास से भरपूर शॉट खेले। दाएं हाथ के बल्लेबाज ने सुनील नारेन (85) का अच्छा साथ दिया और उनके साथ जबरदस्त शतकीय साझेदारी निभाई।

शुभमन गिल के बाद IPL में केकेआर के लिए अर्धशतक लगाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज

अंगकृष रघुवंशी ने 27 गेंदों में पांच चौके और तीन छक्कों की मदद से 57 रनों की पारी खेली और 14वें ओवर में 176 के स्कोर पर आउट हुए। उन्होंने अपनी पारी के दौरान 25 गेंदों में अर्धशतक पूरा किया और खास लिस्ट का हिस्सा बन गए। 18 वर्ष 303 दिन की उम्र में रघुवंशी केकेआर के लिए आईपीएल अर्धशतक बनाने वाले दूसरे सबसे युवा बल्लेबाज बने। इस मामले में शुभमन गिल सबसे ऊपर हैं, जिन्होंने केकेआर के लिए 18 साल 237 दिन की उम्र में अर्धशतक बनाया था।

आपको बता दें कि अंगकृष रघुवंशी को कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले साल दिसंबर में हुए ऑक्शन के दौरान 20 लाख के बेस प्राइस पर खरीदा था। इस युवा बल्लेबाज ने अपने आईपीएल करियर का जबरदस्त आगाज किया है और टीम को उनसे आगामी मुकाबलों में भी इसी तरह के प्रदर्शन की आस होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar