रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ऑक्शन स्ट्रैटजी पर उठे सवाल, पूर्व कप्तान ने टीम में बताई सबसे बड़ी कमी

आरसीबी (Photo Credit - IPLT20)
आरसीबी (Photo Credit - IPLT20)

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने आईपीएल ऑक्शन (IPL Auction) में जिस तरह से प्लेयर्स को खरीदा, उससे पूर्व कप्तान अनिल कुंबले बिल्कुल भी खुश नहीं हैं। उन्होंने आरसीबी टीम की ऑक्शन स्ट्रैटजी पर सवाल उठाए हैं और कहा है कि जिन प्लेयर्स को आरसीबी ने रिलीज किया था, उसके हिसाब से वो प्लेयर्स का चयन आईपीएल के दौरान नहीं कर पाए।

आरसीबी ने आईपीएल ऑक्शन से पहले जोश हेजलवुड, वनिंदू हसरंगा और हर्षल पटेल जैसे दिग्गज खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया था। वहीं ऑक्शन के दौरान उन्होंने अल्जारी जोसेफ, यश दयाल, लोकी फर्ग्युसन और टॉम करन जैसे प्लेयर्स का चयन किया।

आरसीबी के पास एक बेहतरीन स्पिनर की कमी है - अनिल कुंबले

अनिल कुंबले के मुताबिक आरसीबी के लिए ऑक्शन अच्छा नहीं गया और वो अपनी टीम को मजबूत नहीं बना पाए। उन्होंने जियो सिनेमा पर बातचीत के दौरान कहा,

मुझे नहीं लगता है कि आरसीबी की ऑक्शन स्ट्रैटजी को 7 से ज्यादा प्वॉइंट मिलने चाहिए। जब आप ऑक्शन में जाते हैं तो रिलीज किए हुए खिलाड़ियों से बेहतर खोजने की कोशिश करते हैं। उन्होंने तीन गेंदबाज हेजलवुड, हसरंगा और हर्षल पटेल को रिलीज किया था। क्या उनको इनसे बेहतर गेंदबाज मिल पाए ? टीम को अभी भी एक स्पिनर की जरूरत है। चिन्नस्वामी में भी विकेट लेने वाले स्पिनर हमेशा परफॉर्म करते हैं और आरसीबी के पास ऐसा कोई नहीं है। उन्हें अब कर्ण शर्मा पर ही डिपेंड रहना होगा, जिन्होंने बमुश्किल पिछला सीजन खेला था। वो उनके इम्पैक्ट बॉलर थे लेकिन सभी मैच नहीं खेले थे। बिना स्पिनर के उनके लिए राह आसान नहीं रहने वाली है।

आपको बता दें कि आरसीबी ने आईपीएल ऑक्शन से पहले कैमरन ग्रीन को मुंबई इंडियंस से ट्रेड किया था। ग्रीन की अगर बात करें तो वो बैटिंग बॉलिंग दोनों करते हैं। हालांकि देखने वाली बात होगी कि आरसीबी में उनका परफॉर्मेंस कैसा रहता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता