दोहरे शतक के बाद अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल को दी बड़ी सलाह, कहा मुझे पता है कि तुम्हारे पास..

India  v England - 3rd Test Match: Day Three
India v England - 3rd Test Match: Day Three

टीम इंडिया (Indian Cricket Team) के युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बेहतरीन दोहरा शतक लगाया। इसके बाद यशस्वी जायसवाल को लेकर लगातार प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं इसी बीच पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल को अपनी गेंदबाजी पर काम करने की सलाह दी है। उन्होंने कहा कि यशस्वी जायसवाल के पास नैचुरल लेग स्पिन है और उन्हें इस पर लगातार काम करना चाहिए।

भारत और इंग्लैंड के बीच राजकोट टेस्ट मैच में यशस्वी जायसवाल ने दूसरी पारी में बेहतरीन दोहरा शतक लगाया। जायसवाल ने 236 गेंद पर 14 चौके और 12 छक्के की मदद से 214 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाया।

अनिल कुंबले ने यशस्वी जायसवाल को गेंदबाजी पर काम करने की दी सलाह

अनिल कुंबले के मुताबिक यशस्वी जायसवाल को मैच के दौरान गेंदबाजी करनी चाहिए। उन्होंने जियो सिनेमा पर यशस्वी जायसवाल से बातचीत के दौरान कहा,

आपकी बल्लेबाजी काफी बेहतरीन है लेकिन एक चीज मैंने जो देखी है वो ये कि आपके पास नैचुरल लेग स्पिन है। इसके अलावा एक्शन भी वैसा है। इसलिए इस पर लगातार मेहनत करते रहिए। क्योंकि नहीं पता कि कब ये काम आ जाएगा। मुझे पता है कि आपके बैक में प्रॉब्लम है लेकिन अगर आप इतनी मेहनत कर ही रहे हैं तो फिर जाकर कप्तान से कहिए कि वो आपको कुछ ओवर गेंदबाजी दें।

अनिल कुंबले की इस सलाह को लेकर यशस्वी जायसवाल ने भी बड़ी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

मैं हमेशा गेंदबाजी पर ध्यान देता हूं। रोहित शर्मा ने भी मुझसे कहा कि गेंदबाजी के लिए तैयार रहो और मैंने कहा कि हां, मैं तैयार हूं।

आपको बता दें कि यशस्वी जायसवाल इस टेस्ट सीरीज में अभी तक दो बार दोहरा शतक लगा चुके हैं और वो काफी बेहतरीन बल्लेबाजी कर रहे हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता