Create

अनिल कुंबले को नहीं बनाया जाएगा भारतीय टीम का कोच, बड़ी वजह आई सामने 

LG ICC Awards Press Conference
LG ICC Awards Press Conference
Nitesh

अनिल कुंबले (Anil Kumble) को भारतीय टीम (Indian Cricket Team) का हेड कोच नहीं बनाया जा सकता है। खबरों के मुताबिक बीसीसीआई अधिकारी दोबारा अनिल कुंबले को कोच बनाने के पक्ष में नहीं हैं क्योंकि कोच के तौर पर उनका रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। इसकी एक बड़ी वजह आईपीएल (IPL) में पंजाब किंग्स का परफॉर्मेंस है जिसके हेड कोच अनिल कुंबले हैं। वहीं माना ये भी जा रहा है कि कुंबले खुद भारतीय टीम के कोच के तौर पर वापसी नहीं करना चाहते हैं।

वहीं एक और कारण ये भी है कि अगर अनिल कुंबले कोच के तौर पर आते हैं तो फिर उनके सामने वही खिलाड़ी होंगे जिनके साथ हुए विवाद की वजह से 2017 में उन्होंने इस्तीफा दे दिया था और इसी वजह से बीसीसीआई उन्हें नहीं नियुक्त करना चाहती है।

खबरों के मुताबिक बीसीसीआई किसी विदेशी कोच को नियुक्त करना चाहती है। 2015 से ही भारतीय टीम का कोई विदेशी कोच नहीं रहा है। डंकन फ्लेचर भारतीय टीम के आखिरी विदेशी कोच थे।

अनिल कुंबले खुद भी भारतीय टीम का कोच नहीं बनना चाहते हैं

आईएनएस से बातचीत में एक सोर्स ने बताया "ना तो अनिल कुंबले कोच बनना चाहते हैं और ना ही बीसीसीआई अधिकारी उन्हें बनाना चाहते हैं। केवल प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ही उन्हें कोच बनाए जाने के पक्ष में हैं। बोर्ड अब विदेशी कोच की तलाश कर रहा है। कुंबले को पता है कि उन्हें पुराने खिलाड़ियों का सामना करना होगा और इसीलिए वो वापस नहीं आना चाहते हैं। सौरव गांगुली ने उनके नाम का प्रस्ताव दिया था लेकिन अन्य ऑफिशियल्स उससे सहमत नहीं हैं।"

सोर्स के मुताबिक ना तो अनिल कुंबले और ना ही वीवीएस लक्ष्मण टीम के कोच बनेंगे। उन्होंने आगे कहा "वीवीएस लक्ष्मण को भी कोच नहीं बनाया जाएगा। हालांकि अभी एक महीने का वक्त बाकी है तो फिर देखते हैं क्या होता है। अगर कोच के तौर पर कुंबले के रिकॉर्ड को देखें तो वो भी प्रभावशाली नहीं है। आईपीएल में पंजाब किंग्स को देखिए क्या हो रहा है।"


Edited by Nitesh

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...