Create

कुछ असफलताओं के बाद ऋषभ पंत की आलोचना क्यों होने लगती है, पूर्व भारतीय कप्तान ने बताई अहम वजह

ऋषभ पंत ने अपने अब तक के करियर में काफी आलोचना भी सही है
ऋषभ पंत ने अपने अब तक के करियर में काफी आलोचना भी सही है
Prashant Kumar

पूर्व भारतीय कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) का मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को कुछ असफलताओं के बाद आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है क्योंकि उन्होंने अपने लिए काफी ऊंचा बेंचमार्क सेट कर दिया है। चोपड़ा के मुताबिक पंत से काफी उम्मीदें हैं क्योंकि उन्होंने कई मैच जिताने वाले प्रदर्शन किये हैं।

2017 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले ऋषभ पंत आज तीनों ही प्रारूपों में नियमित हिस्सा बन चुके हैं। टेस्ट मैच में उनके आंकड़े बहुत ही शानदार हैं और विदेशों में उन्होंने भारत की कई जीत में अहम योगदान दिया है। सफ़ेद गेंद की क्रिकेट में अभी उन्होंने उमीदों के मुताबिक प्रदर्शन नहीं किया है लेकिन इसके बावजूद कुछ बेहतरीन पारियां पंत ने खेली हैं।

अधिक अपेक्षाओं के कारण ऋषभ पंत को आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है - अंजुम चोपड़ा

अपने यूट्यूब चैनल पर सवाल-जवाब सत्र के दौरान पंत की कुछ असफलताओं के बाद आलोचना होने के सवाल का जवाब देते हुए चोपड़ा ने कहा,

एक क्रिकेटर के तौर पर हम जानते हैं कि हर बार हमारी तारीफ नहीं की जाएगी। न ही हम हर दिन आलोचना करने जा रहे हैं। ऋषभ पंत की बात करें तो उन्होंने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यू के बाद से अपने लिए एक बेंचमार्क स्थापित किया है। चूंकि वह लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और मैच जिताने वाला प्रदर्शन कर रहे हैं, इसलिए बेंचमार्क ऊंचा हो रहा है। इसलिए जब वह उस बेंचमार्क पर खरा नहीं उतारते, तो लोगों को लगता है कि उन्होंने कुछ नहीं किया है। उनसे अपेक्षाएं बहुत अधिक हैं, इसलिए जब वह प्रदर्शन नहीं करते हैं तो उन्हें ऐसी आलोचना का सामना करना पड़ता है।

बाएं हाथ का यह खिलाड़ी अब हमें 28 अगस्त को भारत बनाम पाकिस्तान के मुकाबले में खेलता हुआ नजर आ सकता है। एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में ऋषभ पंत भी शामिल हैं। हालाँकि, देखना होगा कि टीम मैनेजमेंट पंत और दिनेश कार्तिक को एक साथ प्लेइंग XI में खिलाती है या फिर दोनों में से किसी एक को मौका देगी।


Edited by Prashant Kumar

Comments

comments icon1 comment

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...