Create
Notifications

कोविड पाबंदियों में राहत के बाद ज्‍यादा टेस्‍ट क्रिकेट होने की दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज ने जताई उम्मीद 

एनरिक नॉर्टजे को उम्‍मीद है कि बबल राहत से खिलाड़‍ियों को फायदा मिलेगा
एनरिक नॉर्टजे को उम्‍मीद है कि बबल राहत से खिलाड़‍ियों को फायदा मिलेगा
Vivek Goel

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे (Anrich Nortje) को उम्‍मीद है कि कोविड पाबंदियों में राहत होने के बाद ज्‍यादा टेस्‍ट क्रिकेट खेली जाएगी। नॉर्टजेको उम्‍मीद है कि महामारी के बाद चीजें ठीक हो रही हैं तो यात्राएं छोटी होंगी और दौरे की अवधि कम होगी ताकि घर में रहने व खेलने का पर्याप्‍त समय मिले।

एनरिक नॉर्टजे ने कहा, 'मुझे खुशी होगी कि हम थोड़ा ज्‍यादा टेस्‍ट क्रिकेट खेले। हम सभी व्‍यस्‍त हैं और ज्‍यादातर समय खेलते हैं। अच्‍छी बात है कि बबल दूर हो रहे है और इससे हमें लंबे समय तक घर से दूर रहने के बाद कुछ समय मिलेगा। घर से लंबे समय तक दूर रहने के दौरान क्रिकेट भी सीमित मात्रा में होता है। बबल कम होने के कारण मुझे उम्‍मीद है कि हम घर पर लंबे समय तक रहेंगे और बिना ज्‍यादा तैयारी के क्रिकेट खेलने पहुंच जाएंगे। अभी हमें ज्‍यादा तैयारी करनी होती है।'

कोविड-19 पाबंदियों के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्‍तान, वेस्‍टइंडीज, आयरलैंड, श्रीलंका, यूएई, न्‍यूजीलैंड का दौरा किया। वहीं इंग्‍लैंड, श्रीलंका, भारत और बांग्‍लादेश की मेजबानी की। प्रोटियाज खिलाड़‍ियों का सबसे कड़ा बबल न्‍यूजीलैंड में रहा, जहां उन्‍हें अनिवार्य पृथकवास से गुजरना पड़ा और वो अपने कमरे से बाहर नहीं निकल सकते थे।

इस साल कोविड पाबंदियों में राहत मिलने के बाद दक्षिण अफ्रीका ने भारत का दौरा किया और अब इंग्‍लैंड दौरे पर है। नॉर्टजे को उम्‍मीद है कि आईपीएल से उन्‍होंने पूरी फिटनेस हासिल कर ली है तो दक्षिण अफ्रीका के लिए सभी प्रारूपों में खेलना जारी रखेंगे। वो पिछले साल टी20 वर्ल्‍ड कप का हिस्‍सा थे, लेकिन फिर पीठ और हिप इंजरी के कारण छह महीने क्रिकेट एक्‍शन से दूर रहे। इस साल आईपीएल में उन्‍होंने वापसी की।

नॉर्टजे ने कहा, 'यह सब ज्‍यादा ही है। आप चोटिल हुए तो घर में लंबे समय तक रहते हैं। आप क्रिकेट खेलने लौटे तो ज्‍यादातर समय रास्‍ते में रहते हैं। उम्‍मीद है कि शरीर सही आकार में रहेगा। सभी प्रारूप खेलना मुश्किल है। मैंने पिछले साल काफी टी20 क्रिकेट खेला और अब वनडे में वापसी की। लय हासिल करके अच्‍छा लगा। उम्‍मीद है कि इसके जरिये टेस्‍ट क्रिकेट की तैयारी कर सकूंगा। जो आने वाला है, उसे लेकर मैं काफी उत्‍साहित हूं। हमारा व्‍यस्‍त कार्यक्रम रहने वाला है। मुझे नहीं लगता कि लंबे समय तक मैं घर पर रहूंगा। मगर जो आने वाला है, उसे लेकर मैं बहुत उत्‍साहित हूं।'


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...