Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

आईपीएल 2019: एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एंगिडी चोट के कारण आईपीएल से बाहर

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 22:12 IST


Enter caption

आईपीएल के शुरू होने से ठीक पहले खिलाड़ियों के चोटिल होने का सिलसिला जारी है। अब इसी क्रम में तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एंगीडी का भी नाम शामिल हो गया है। दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज नॉर्टजे कोलकाता नाइटराइडर्स जबकि लुंगी चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम का हिस्सा थे। इससे पहले कोलकाता से शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी पहले ही बाहर हो चुके हैं। उनके विकल्प के तौर पर टीम में संदीप वारियर और के सी करियप्पा को टीम में शामिल किया गया है।

प्रोटियाज गेंदबाज नॉर्टजे को उनके बेसिक प्राइस 20 लाख रुपयों में खरीदा गया था। इससे पहले भी वह चोट के कारण मजंसी सुपर लीग में कुछ मैच खेल पाये थे। उन्होंने केपटाउन ब्लिट्ज की ओर से खेलते हुए 3 मैचों में 8 विकेट लिए थे। उनके शानदार प्रदर्शन से प्रभावित होकर कोलकाता नाइटराइडर्स के कोच जैक्स कैलिस ने उन्हें टीम में शामिल किया था।

वहीं दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज लुंगी एंगीडी का पिछले सीजन में लाजवाब प्रदर्शन रहा था। उन्होंने चेन्नई की ओर से खेलते हुए 7 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किये। इस बीच उनका इकॉनमी रेट 6 और औसत 15 का रहा था।

न्यूलैंड्स में श्रीलंका के खिलाफ 5 वें एकदिवसीय मैच में अपनी गेंदबाजी के दौरान एंगीडी चोट के कारण जूझते हुए नजर आए थे। उन्होंने तुरंत गेंदबाजी करना बंद कर दिया। जांच के बाद उनकी मांसपेशियों में खिंचाव का पता चला है। उनके टीम मैनेजर का कहना है, "लुंगी एंगीडी को चोट से उबरने में 4 सप्ताह तक आराम की आवश्यकता होगी।" आगामी विश्वकप को ध्यान में रखते हुए एंगीडी अपनी फिटनेस को लेकर किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं उठाना चाहेंगें।

गौरतलब हो कि आईपीएल के 12 वें संस्करण का उद्घाटन मैच गत विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। अभी चेन्नई सुपरकिंग्स को लुंगी एंगीडी और कोलकाता नाइट राइडर्स को एनरिक नॉर्टजे के विकल्प की घोषणा करनी बाकी है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 21 Mar 2019, 09:12 IST
Advertisement
Fetching more content...