टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच हुए जानलेवा बीमारी का शिकार, दिग्गज खिलाड़ी ने लगाई BCCI से मदद की गुहार, जानिए क्या कहा

Neeraj
अंशुमान गायकवाड़ और रवि शास्त्री (Photo Credit: X@gaeky)
अंशुमान गायकवाड़ और रवि शास्त्री (Photo Credit: X@gaeky)

Anshuman Gaekwad battling with blood cancer in London: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया ने जबरदस्त प्रदर्शन किया और टाइटल अपने नाम करने में सफल रही। इस कारनामे के लिए मेन इन ब्लू को बीसीसीआई से 125 करोड़ की इनामी राशि भी भी मिली है। भारतीय टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) को भी इसको लिए सराहा गया, जिनका कार्यकाल अब खत्म हो चुका है। लेकिन मौजूदा समय पर भारत के एक ऐसे भी पूर्व कोच है जो अभी अस्पताल में भर्ती है एवं जिंदगी और मौत की जंग लड़ रहे हैं।

दरअसल, हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व कोच अंशुमान गायकवाड़ की। गायकवाड़ लगभग पिछले एक साल से ब्लड कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी की चपेट में हैं। वह लंदन में इलाज करवा रहे हैं।

अंशुमान गायकवाड़ ने कैंसर के इलाज के लिए बीसीसीआई से मांगी मदद

पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ ने अपने आगे के इलाज के लिए बीसीसीआई से पैसों की मांगी है। 1983 में भारत की वर्ल्ड चैंपियन टीम का हिस्सा रहे संदीप पाटिल ने टीम के पूर्व कोच के लिए मदद की गुहार लगाई है। भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल ने मिड-डे के अपने कॉलम में बताया कि लंदन दौरे के दौरान उन्होंने किंग्स कॉलेज अस्पताल में गायकवाड़ से मुलाकात की। इस दौरान अंशुमन ने उन्हें इलाज के लिए पैसों की कमी के बारे में बताया।

पाटिल ने आगे बताया कि गायकवाड़ की मदद से हमने भारतीय क्रिकेट बोर्ड ऑफ़ कंट्रोल के मौजूदा कोषाध्यक्ष आशीष शेलार से बात की है। उन्होंने आश्वासन देते हुए कहा कि वह हमारे और अन्य पूर्व क्रिकेटरों के फंड के अनुरोध पर गौर करेंगे। वहीं, पाटिल ने उम्मीद जताई है कि बीसीसीआई टीम के पूर्व कोच के इलाज के लिए जरूर वित्तीय सहायता करेगा।

अंशुमान गायकवाड़ ने भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 वनडे खेले, जिसमें उन्होंने कुल 2254 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से 2 शतक और 11 अर्धशतक निकले। इसके अलावा वह दो बार भारतीय टीम के कोच भी रहे। उनका पहला कार्यकाल 1997 से 1999 के बीच रहा था। इसके बाद वह साल 2000 में भी टीम इंडिया के हेड कोच पद पर नियुक्त रहे। उनके कोचिंग के पहले कार्यकाल के दौरान सचिन तेंदुलकर का प्रदर्शन काफी जोरदार रहा था। वहीं, गायकवाड़ का दूसरा कार्यकाल मैच फिक्सिंग के चलते विवादों से घिरा रहा था।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now