3 टीम जो IPL 2025 के लिए राहुल द्रविड़ को अपना हेड कोच नियुक्त कर सकती हैं 

Neeraj
India & England Net Sessions - ICC Men
राहुल द्रविड़ का टीम इंडिया के साथ कार्यकाल समाप्त हो चुका है

3 Teams can approach Rahul Dravid to become head coach IPL 2025: टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2025) के समापन के साथ भारत के हेड कोच के तौर पर राहुल द्रविड़ का कार्यकाल भी पूरा हो गया। द्रविड़ को वर्ल्ड कप 2023 तक ही टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया था, लेकिन टूर्नामेंट के खत्म होने के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 तक उनका कार्यकाल बढ़ा दिया गया था। इसके लिए रोहित शर्मा ने उन्हें मनाया था, जिसका खुलासा हाल ही में हुआ।

बतौर कोच द्रविड़ का रिकॉर्ड काफी शानदार रहा है। उनकी कोचिंग में 2018 में टीम इंडिया ने अंडर-19 वर्ल्ड कप भी जीता हुआ है और अब टी20 वर्ल्ड कप जितवाने का श्रेय भी द्रविड़ को मिल रहा है। इन चीजों को ध्यान में रखते हुए कई फ्रेंचाइजी आईपीएल 2025 के लिए उन्हें अपना हेड कोच बना सकती हैं।

हालांकि, आईपीएल के अगले सीजन के शुरू होने में अभी काफी समय बाकी है लेकिन टीमों की कोशिश देर होने से पहले उनसे जल्द-जल्द से सम्पर्क करने की होगी। द्रविड़ ने भी मजाक-मजाक में कहा था कि टूर्नामेंट खत्म होने के बाद अब वो बेरोजगार हो गए हैं।

द्रविड़ के पास टीम इंडिया के साथ अपने कार्यकाल को आगे बढ़ाने का मौका था, लेकिन उन्होंने अपने परिवार के साथ समय बिताने का हवाला देते हुए इससे मना कर दिया था। आईपीएल में द्रविड़ को सिर्फ 2-3 महीने के लिए ही कोच की भूमिका निभानी होगी और इससे उनकी मोटी कमाई भी होगी। ऐसे में वह इसके लिए मान सकते हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 टीम का जिक्र करेंगे, जो द्रविड़ को आईपीएल 2025 के लिए अपना हेड कोच नियुक्त कर सकती हैं।

3. दिल्ली कैपिटल्स

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आईपीएल में लगातार खराब प्रदर्शन कर रही है। मौजूदा समय में रिकी पोंटिंग टीम के हेड कोच हैं और आगामी सीजन की शुरुआत से पहले उन्हें अपना पद गंवाना पड़ सकता है। उन्हें हटाने के बाद डीसी राहुल द्रविड़ को अपना कोच बना सकती है। द्रविड़ टीम के मेंटर सौरव गांगुली के साथ मिलकर दिल्ली कैपिटल्स को सफलता दिलाने की जिम्मेदारी उठा सकते हैं।

2. कोलकाता नाइटराइडर्स

केकेआर की टीम ट्रॉफी जीतने के बाद (Photo Credit: IPL Website)
केकेआर की टीम ट्रॉफी जीतने के बाद (Photo Credit: IPL Website)

गौतम गंभीर कोलकाता नाइटराइडर्स की टीम के मेंटर हैं, लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक अब वह टीम इंडिया के अगले कोच बन सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो गंभीर को केकेआर का साथ छोड़ना होगा। ऐसे में केकेआर का टीम प्रबंधन राहुल द्रविड़ को एप्रोच करके उन्हें आईपीएल 2025 के लिए टीम का हेड कोच या फिर मेंटर नियुक्त कर सकता है। मौजूदा हेड कोच चंद्रकांत पंडित थोड़ा कड़े मिजाज के हैं और हाल ही में उनकी शैली पर सवाल भी उठे थे।

1. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु

आरसीबी की टीम (Photo Credit; IPL Website)
आरसीबी की टीम (Photo Credit; IPL Website)

राहुल द्रविड़ आईपीएल में आरसीबी के लिए बतौर खिलाड़ी खेल चुके हैं। वहीं, टीम के दिग्गज विराट कोहली के साथ भी उनका अच्छा रिश्ता है। आईपीएल 2025 में अगर द्रविड़ आरसीबी के कोच बनते हैं तो वह कोहली के साथ मिलकर कमाल कर सकते हैं और शायद टीम उनके नेतृत्व में एक भी बार आईपीएल ना जीत पाने के सूखे को भी खत्म कर दे।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now