Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पूर्व दिग्गज ने बताया कि शुभमन गिल क्यों इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में असफल रहे

शुभमन गिल
शुभमन गिल
Nitesh
ANALYST
Modified 09 Mar 2021
न्यूज़

भारत के पूर्व बल्लेबाज अंशुमान गायकवाड़ ने बताया है कि युवा खिलाड़ी शुभमन गिल (Shubman Gill) इंग्लैंड सीरीज में क्यों फ्लॉप रहे। गायकवाड़ के मुताबिक शुभमन गिल अपनी बॉडी से दूर खेल रहे थे। उन्हें गेंद को और करीब से खेलने की जरुरत है।

इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शुभमन गिल सिर्फ 119 रन ही बना सके। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जिस तरह का प्रदर्शन उन्होंने किया था उससे उनसे काफी ज्यादा उम्मीदें बढ़ गई थीं। हालांकि इंग्लैंड सीरीज में वो पूरी तरह फ्लॉप रहे।

द टेलीग्राफ से बातचीत में अंशुमन गायकवाड़ ने कहा कि भारतीय पिचों पर गिल का फुटवर्क उतनी अच्छी तरह से नहीं काम कर रहा था। उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले यहां पर उनका फुटवर्क कम था। इसकी वजह विकेटों की अनिश्चिचतता हो सकती है लेकिन इन परिस्थितियों में खेलना काफी अहम हो जाता है।

ये भी पढ़ें: सैम करन ने बताया कि वो भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हिस्सा क्यों नहीं ले पाए

शुभमन गिल को लेकर अंशुमन गायकवाड़ का बयान

भारतीय टीम के पूर्व कोच ने आगे कहा "उन्हें बॉडी से दूर नहीं खेलना चाहिए। वो काफी लेट हो जा रहे हैं और यहीं पर उनको दिक्कत हो रही है। सलामी बल्लेबाजों के लिए किसी भी विकेट पर शरीर के करीब से खेलना काफी जरुरी हो जाता है। बॉल को आने दीजिए उसकी तरफ मत जाइए। इसके अलावा आपका बैलेंस भी काफी अच्छा होना चाहिए और ऑफ साइड की तरफ झुकाव नहीं होना चाहिए। ये छोटी-छोटी चीजें हैं जिसे ध्यान में रखना काफी जरुरी है। शुभमन गिल को आगे बढ़ने के लिए इन कमियों पर ध्यान देना होगा।"

शुभमन गिल के खराब प्रदर्शन के बावजूद अंशुमन गायकवाड़ का मानना है कि वो अपनी कमियों को दूर कर लेंगे। वो चाहते हैं कि टीम मैनेजमेंट गिल को इसी तरह सपोर्ट करती रहे।

ये भी पढ़ें: "इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में दूसरे ओपनर के तौर पर मैं के एल राहुल को खिलाउंगा"

Published 09 Mar 2021, 14:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now