Create

शिखर धवन की वापसी को लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने जताया भरोसा

शिखर धवन कुछ समय से टीम में शामिल नहीं हैं
शिखर धवन कुछ समय से टीम में शामिल नहीं हैं

शिखर धवन (Shikhar Dhawan) पिछले कुछ समय से भारतीय टीम से बाहर हैं। वह विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे हैं लेकिन वहां भी अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। इस बीच पूर्व भारतीय क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ ने कहा कि सीनियर बल्लेबाज शिखर धवन मजबूती से भारतीय टीम में वापसी करेंगे। उनको यह भी भरोसा है कि धवन दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टीम में होंगे।

स्पोर्टस्टार से बातचीत में गायकवाड़ ने कहा कि यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि चयनकर्ता इसे कैसे देखते हैं। मेरा मानना है कि फॉर्म बदल सकता है लेकिन क्लास बनी रहती है और शिखर जैसे बल्लेबाजों को फॉर्म में आने के लिए सिर्फ एक अच्छी पारी की जरूरत होती है। कभी-कभी, आपके पास एक खराब पैच होती है और यह सुनील गावस्कर और मोहिंदर अमरनाथ सहित सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ हुआ है। उस चरण में, आप कितनी भी कोशिश कर लें, आपको परिणाम नहीं मिलता है।

धवन अंतिम बार श्रीलंका दौरे पर खेले थे
धवन अंतिम बार श्रीलंका दौरे पर खेले थे

आगे उन्होंने कहा कि वह (धवन) सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं है लेकिन फिर उनके जैसा बड़े मैचों का खिलाड़ी बल्लेबाजी विभाग में उस अनुभव को लाता है, जो दक्षिण अफ्रीका की परिस्थितियों में बहुत महत्वपूर्ण है। वह खेल को अपने इर्दगिर्द घुमा सकते हैं और युवा खिलाड़ियों का मार्गदर्शन भी कर सकते हैं।

उल्लेखनीय है कि शिखर धवन श्रीलंका दौरे पर भारतीय टीम के साथ थे। इसके बाद उनको टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बनाया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैचों की घरेलू सीरीज में भी शिखर धवन का नाम टीम में शामिल नहीं था। ऐसे में वह अभी विजय हजारे ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेल रहे हैं। इस तरह धवन टीम में आने के लिए अपना पूरा प्रयास करते हुए दिखाई दे रहे हैं लेकिन वह फॉर्म में नहीं हैं। विजय हजारे ट्रॉफी में भी वह फ्लॉप रहे हैं।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment