Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

 Hindi Cricket News:  विराट कोहली का रवि शास्त्री को लेकर बयान चयन समिति के लिए फरमान नहीं है-अंशुमन गायकवाड़

  • जानिए भारत के नए कोच में क्या ढूंढ रहे हैं अंशुमन गायकवाड़
Aryan Tiwari
ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:00 IST

रवि शास्त्री और विराट कोहली
रवि शास्त्री और विराट कोहली

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली भले ही आने वाले समय में रवि शास्त्री को भारत के मुख्य कोच के तौर पर काम करते हुए देखना चाहते हों, लेकिन क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के सदस्य, अंशुमन गायकवाड़ ने यह साफ कर दिया है कि वे एक निष्पक्ष दृष्टिकोण से चुने हुए उम्मीदवारों का इटरव्यू लेंगे।

क्रिकेट सलाहकार समिति जिसके सदस्य विश्व कप जीतने वाले पहले भारतीय कप्तान और दिग्गज ऑल राउंडर कपिल देव, पूर्व बल्लेबाज़ एवं कोच अनुशुमन गायकवाड़ और भारतीय महिला टीम की पूर्व कप्तान शांता रंगास्वामी हैं, को भारतीय टीम के नए मुख्य कोच को चुनने का कार्य सौंपा गया है।

वर्तमान कोचिंग ग्रूप का कार्यकाल विश्व कप के बाद समाप्त हो गया था लेकिन उनके कार्यकाल को वेस्टइंडीज दौरे तक के लिए बढ़ा दिया गया है। नए कोच के चयन पर गायकवाड़ का यह कहना था:

"हमें एक निष्पक्ष दृष्टिकोण के साथ आगे बढ़ना है। बहुत सारे इंटरव्यूज़ लिए जाने हैं। कई लोगों ने भारत व विदेशों से इस पद को संभालने में रूचि दिखाई है। हमें जाकर वहाँ चीज़ों को देखना और समझना है।"

यह पूछे जाने पर कि क्या समिति नया कोच चुनने से पहले कप्तान कोहली से सलाह लेगी, अंशुमन ने कुछ इस तरह जवाब दिया:

"वह कुछ भी कह सकते हैं, लेकिन हमें उससे फ़र्क़ नहीं पड़ता। वो उनकी राय है जिसपर बीसीसीआई को ध्यान देना चाहिए, हमें नहीं। सब कुछ बीसीसीआई पर निर्भर करता है। अगर उन्होनें हमें किसी प्रकार के निर्देश दिए, तो हम उनका पालन करते हुए अपना कार्य करेंगे। उन्होनें कल ही कह दिया था कि उन्हें क्या चाहिए। जब हमनें महिलाओं के कोच का चयन किया था, तब हमनें किसी की राय नहीं ली थी। हमनें वो निर्णय खुद लिया था। देखिए, सबसे महत्वपूर्ण है कि...... मैं कोच रह चुका हूं, कपिल भी कोच रहे चुके हैं। सबसे महत्वपूर्ण है चीज़ें संभालने की कला, तकनीकी चातुर्य और योजना बनाने की कला। एक कोच के सफल होने के लिए यह तीन चीज़ें बहुत ज़रूरी हैं। भारतीय टीम का प्रदर्शन काफ़ी अच्छा है। लेकिन बेहतर होने के लिए यह तीन चीज़ें बहुत आवश्यक हैं। वैसे तो काफ़ी सारी चीज़ें हैं, लेकिन यह तीन मुख्य बातें हैं।"

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 31 Jul 2019, 16:21 IST
Advertisement
Fetching more content...