आईपीएल 2022 में खेलने के अपने अनुभव को साझा करते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के युवा खिलाड़ी ने दी प्रतिक्रिया 

अनुज रावत ने आरसीबी के लिए शुरूआती कुछ मैचों में ओपनिंग की थी
अनुज रावत ने आरसीबी के लिए शुरूआती कुछ मैचों में ओपनिंग की थी

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) की तरफ से खेलते हुए युवा बल्लेबाज अनुज रावत (Anuj Rawat) को आईपीएल (IPL) में डेब्यू करने का मौका मिला। अनुज ने आरसीबी के साथ अपने कार्यकाल को लेकर कहा कि इससे उन्हें अपने खेल की सकारात्मक और नकारात्मक चीजों को समझने में मदद की।

एएनआई से बात करते हुए, अनुज ने कहा कि राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा रहते हुए उन्हें मौके नहीं मिले और आरसीबी के लिए खेलने के बाद यह मालूम चल गया है कि अपने खेल के किन क्षेत्रों में सुधार करने की जरूरत है। उन्होंने कहा,

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से पहले मैं राजस्थान रॉयल्स का हिस्सा था लेकिन मुझे वहां मौके नहीं मिले। लेकिन आरसीबी के लिए खेलते हुए मुझे अपने सकारात्मक पक्ष के साथ-साथ अपनी नकारात्मकता का भी पता चला। मैं अब अपनी नकारात्मक चीजों को जानता हूं, जहां मुझे काम करने की जरूरत है।

विकेटकीपर-बल्लेबाज ने कहा कि उन्होंने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल, दिनेश कार्तिक और फाफ डू प्लेसी के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करने का अवसर प्राप्त किया, साथ ही इन अनुभवी खिलाड़ियों से काफी कुछ सीखने को भी मिला। इस बारे में अनुज ने कहा,

ये खेल के दिग्गज हैं। मैं उसी अकादमी से हूं जिसमें विराट कोहली हैं। मैं उनकी यात्रा जानता हूं। मैंने उन्हें देखा है जब वह अंडर -19 में खेल रहे थे और अब वह कहां हैं। और फाफ डू प्लेसिस, मैक्सी (ग्लेन मैक्सवेल) और दिनेश कार्तिक से बहुत कुछ सीखा है।

आईपीएल 2022 में मौकों को भुनाने में कामयाब नहीं हुए थे अनुज रावत

इस सीजन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने पहले मैच से ही अनुज रावत पर भरोसा जताया और उन्हें फाफ डू प्लेसी के पारी शुरू करने की जिम्मेदारी सौंपी। हालाँकि, यह युवा बल्लेबाज मौकों का फायदा नहीं उठा पाया और 10 मैचों में 108.4 के स्ट्राइक रेट से 129 रन बनाये। इस दौरान उनके बल्ले से एक अर्धशतक निकला था। उम्मीद है कि अगले सीजन यह बल्लेबाज अपनी प्रतिभा के साथ न्याय करते हुए, जबरदस्त प्रदर्शन करेगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar