Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: अर्जुन अवॉर्ड  के लिए जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, मोहम्मद शमी और पूनम यादव के नामों की सिफारिश

Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
296   //    27 Apr 2019, 16:46 IST

Enter caption

विश्व कप से ठीक पहले भारतीय क्रिकेटरों के लिए एक अच्छी खबर आई है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने शनिवार को अर्जुन अवॉर्ड के लिए जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, रविंद्र जडेजा और पूनम यादव के नामों की सिफारिश की है। सर्वोच्च न्यायालय द्वारा चुनी गई प्रशासकों की समिति (सीओए) ने महाप्रबंधक सबा करीम के साथ बैठक की। करीम ने सीओए को इन चारों खिलाड़ियों के नाम सुझाए हैं।

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह भारतीय टीम का अभिन्न हिस्सा रहे हैं और विश्व कप में भारत के लिए गेंदबाजी आक्रमण की अगुवाई करेंगे। बुमराह क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारत का प्रतिनिधित्व करते हैं। वहीं मोहम्मद शमी हाल के दिनों में शानदार फॉर्म में हैं, उन्होंने सफेद गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया और एकदिवसीय मैचों में वापसी की है।

इनके अलावा रविन्द्र जडेजा हाल ही में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा थे, उन्होंने सीमित ओवरों की टीम में भी वापसी की है और उन्हें इंग्लैंड और वेल्स में विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में तीसरे स्पिनर के रूप में चुना गया है। वहीं दूसरी तरफ महिला टीम की पूनम ने भी दमदार प्रदर्शन किया है। वह इंग्लैंड में हुए पिछले विश्व कप में भी टीम का अहम हिस्सा थीं।

भारत सरकार द्वारा खेल के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को इस अवार्ड से नवाज़ा जाता है। इस पुरस्कार के साथ पाँच लाख रुपये की राशि, अर्जुन की कांस्य प्रतिमा और एक प्रशस्ति पत्र दिया जाता है।

तीनों पुरुष खिलाड़ी जिनके नामों की सिफारिश अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई है, सभी विश्व कप के लिए चयनित हुए हैं। इंग्लैंड में 30 मई से विश्व कप खेला जाना है। विराट कोहली की कप्तानी में भारतीय टीम अपना पहला मैच 5 जून को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगी।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...