Create
Notifications

श्रीलंका को मिल रही मदद के लिए वर्ल्ड कप विजेता कप्तान ने की भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तारीफ

अर्जुन रणतुंगा ने की भारतीय प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ
अर्जुन रणतुंगा ने की भारतीय प्रधानमंत्री की जमकर तारीफ
reaction-emoji
Neeraj
visit

श्रीलंका फिलहाल करारी आर्थिक तंगी का सामना कर रहा है और देश में जरूरी सामानों की किल्लत लगातार बढ़ रही है। भारत ने श्रीलंका को मदद भेजी है और पेट्रोल तथा दवाइयों समेत तमाम जरूरी सामान मुहैया कराए हैं। पूर्व श्रीलंकाई दिग्गज क्रिकेटर और वर्तमान मंत्री अर्जुन रणतुंगा (Arjuna Ranatunga) ने इस मदद के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) की तारीफ की है। रणतुंगा ने कहा,

प्रधानमंत्री मोदी का आभार है कि उन्होंने जाफना इंटरनेशनल एयरपोर्ट को शुरु कराने का ग्रांट दिया है। भारत हमारे लिए बड़े भाई की तरह है। मैं खुश हूं कि वे श्रीलंका को पैसे देने की बजाय परिस्थितियों पर निगाह बनाए हुए हैं। वे पेट्रोल और दवाइयों को लेकर हमारी जरूरतों पर ध्यान दे रहे हैं और मुझे भरोसा है कि कुछ महीनों में इन चीजों की कमी होने वाली है। भारत बड़े तरीके से हमारी मदद कर रहा है।

श्रीलंका में चल रहे प्रदर्शन के समर्थन में हैं रणतुंगा

रणतुंगा के मुताबिक श्रीलंका में चल रहा विरोध प्रदर्शन सही है। उनके मुताबिक लोग भोजन और जरूरी सामानों के लिए आवाज उठा रहे हैं और इसमें कोई गलत बात नहीं है, लेकिन वह हिंसा के विरोध में हैं। उन्होंने कहा,

आम लोग चावल, पेट्रोल, खाना और अन्य बेहद जरूरी चीजों के बारे में पूछने के लिए बाहर आए हैं। जो हिंसा हो रही है मैं उसका समर्थन नहीं करता हूं और यह बिलकुल नहीं होना चाहिए था। पिछले दो सालों में देश का हाल काफी खराब हुआ है। सरकार कोरोना का बहाना दे सकती है, लेकिन अन्य देशों ने भी कोरोना का सामना किया है। इन लोगों ने चीजों को सही से हैंडल नहीं किया और उन्हें अतिविश्वास था कि वे कुछ भी करके निकल जाएंगे।

58 साल के रणतुंगा ने श्रीलंका के लिए 93 टेस्ट और 269 मुकाबले खेले। उन्होंने टेस्ट में 5105 और वनडे में 7456 रन बनाए। उनकी कप्तानी में ही श्रीलंका ने 1996 में अपना इकलौता वनडे वर्ल्ड कप जीता था।


Edited by निशांत द्रविड़
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now