Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल 2020 नहीं होना बड़ा नुकसान - सौरव गांगुली

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 15 May 2020, 13:53 IST
न्यूज़
Advertisement

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईपीएल 2020 नहीं होने से होने वाले नुकसान के बारे में बताया है। आईपीएल 2020 नहीं होने से सौरव गांगुली ने करीबन 4000 करोड़ रूपये का नुकसान होने की बात कही है। आईपीएल का तेरहवां सीजन कोरोना वायरस की वजह से अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया गया है। पूरी तरह टूर्नामेंट इस साल रद्द करने का फैसला फ़िलहाल नहीं लिया गया है।

मिड-डे से बातचीत में गांगुली ने कहा "हमें अपनी वित्तीय स्थिति का आकलन कर देखना होगा कि कितनी धन राशि है और उस हिसाब से निर्णय लेना है। आईपीएल 2020 का आयोजन नहीं होने से 4000 करोड़ रूपये का नुकसान होगा जो काफी बड़ा है।"

यह भी पढ़ें: सौरव गांगुली ने कहा, निकट भविष्य में भारत में क्रिकेट नहीं होगा

आईपीएल 2020 नहीं होने से मैच फीस कट सकती हैा।

पूर्व भारतीय कप्तान ने खिलाडियों की मैच फीस काटने की तरफ भी इशारा किया। उन्होंने कहा कि अगर आईपीएल 2020 आयोजित हो जाएगा, तो हमें वेतन कटौती नहीं करनी पड़ेगी, सब मैनेज कर लिया जाएगा। उन्होंने सीधा कुछ नहीं बोला लेकिन आईपीएल नहीं होने की दशा में वेतन काटने का साफ़ संकेत दिया है। इससे बोर्ड अपने नुकसान की भरपाई तथा खजाने में राशि बचाकर रखने का काम कर पाएगा।

आईपीएल ट्रॉफी
आईपीएल ट्रॉफी

गांगुली ने बंद स्टेडियम में मैच खेलने को लेकर कहा कि इससे से आकर्षण कम होगा। उन्होंने ईडन गार्डंस में 1999 के टेस्ट मैच चैम्पियनशिप के फाइनल दिन के खेल का उदाहरण दिया। उस दौरान दर्शकों के उत्पात की वजह से अगले दिन बिना दर्शक मैच खेला गया था। दादा ने कहा कि उस मैच में मैंने अनुभव किया था कि ऐसे मैच का आकर्षण खत्म हो जाता है। गांगुली ने कहा कि कड़े नियमों के साथ सीमित संख्या में मैच होने से सोशल डिस्टेंसिंग का नियम भी लागू होने में सुविधा रहती है तथा अधिकारियों के लिए भी आसान रहता है कि वे दर्शकों को गैलरी से घर के लिए जाते हुए ध्यान दे पाए।

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

गौरतलब है कि आईपीएल 2020 29 मार्च से शुरू होना था लेकिन कोरोना वायरस के कारण ऐसा संभव नहीं हुआ। बीसीसीआई ने इसे पहले 15 अप्रैल तक स्थगित किया, इसके बाद अनिश्चितकाल के लिए यह स्थगित करने का फैसला लिया गया। अब इस पर क्या होगा यह देखने वाली बात होगी।

Published 15 May 2020, 13:08 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit