तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने भारत की टी20 टीम में चुने जाने के बाद कही बड़ी बात

Nitesh
अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में काफी प्रभावित किया (Photo Credit - IPLT20)
अर्शदीप सिंह ने आईपीएल 2022 में काफी प्रभावित किया (Photo Credit - IPLT20)

पंजाब किंग्स (Punjab Kings) के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह (Arshdeep Singh) ने भारतीय टीम (Indian Cricket Team) में अपने चयन को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि हर कोई अपने देश के लिए खेलने का सपना देखता है और मैं काफी लकी हूं कि मुझे इंडियन टीम में सेलेक्ट किया गया है।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम का चयन हो गया है। आईपीएल में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले कई क्रिकेटरों को भारतीय टी20 टीम में जगह मिली है। उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, ऋतुराज गायकवाड़, आवेश खान, दिनेश कार्तिक, दीपक हूडा और कुलदीप यादव जैसे प्लेयर्स को टीम में शामिल किया गया है।

अर्शदीप सिंह की अगर बात करें तो आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से उन्होंने काफी प्रभावित किया । उन्होंने 14 मैचों में 10 विकेट चटकाए लेकिन इस दौरान उनका इकॉनमी रेट काफी शानदार रहा। उन्होंने 7.70 की इकॉनमी रेट से रन दिए। डेथ ओवरों में जिस तरह की सटीक गेंदबाजी अर्शदीप ने की उससे हर कोई प्रभावित दिखा और यही वजह है कि उनका चयन इंडियन टीम में हुआ है। अर्शदीप सिंह ने अपनी शानदार गेंदबाजी से बड़े से बड़े प्लेयर्स को भी खामोश रखा।

मैं काफी लकी हूं कि मेरा चयन इंडियन टीम में हुआ - अर्शदीप सिंह

सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के बाद अपने सेलेक्शन को लेकर प्रतिक्रिया देते हुए उन्होंने कहा "इंडियन टीम में चुने जाने से मैं काफी खुश हूं। मुझे मैच से तुरंत पहले पता लगा कि मेरा चयन हो गया है। ये मेरे लिए काफी शानदार फीलिंग थी। मैच की वजह से ज्यादा कुछ एहसास नहीं हुआ लेकिन सुबह तक मुझे खुशी का अंदाजा होगा। हर कोई अपने देश के लिए खेलना चाहता है। मैं काफी लकी महसूस कर रहा हूं और फ्यूचर में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करता हूं।"

Quick Links