टी20 वर्ल्ड कप फाइनल के बाद अर्शदीप सिंह की आंखों से क्यों नहीं निकले थे आंसू? स्टार गेंदबाज ने किया बड़ा खुलासा

South Africa v India: Final - ICC Men
अर्शदीप सिंह ने अपने इमोशनल ना होने का कारण बताया

Arshdeep Singh Opens Up on His Emotions : टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल मैच जीतने के बाद कई सारे खिलाड़ी भावुक हो गए थे। कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज और हार्दिक पांड्या जैसे प्लेयर्स की आंखों में आंसू देखा जा सकता था। हालांकि टीम के स्टार गेंदबाज अर्शदीप सिंह बिल्कुल भी इमोशनल नहीं हुए थे। उन्होंने इसके पीछे बड़ी वजह बताई है। अर्शदीप ने कहा है कि वो आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए इतने रोमांचक मैच खेल चुके हैं कि अब उन्हें इस तरह के मैचों से कोई फर्क ही नहीं पड़ता है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल मैच में एक समय टीम इंडिया की हालत खराब हो गई थी। हेनरिक क्लासेन ने अपनी धुआंधार पारी से मैच को पूरी तरह से एकतरफा कर दिया था। स्थिति ऐसी हो गई थी कि साउथ अफ्रीका को जीत के लिए आखिरी 30 गेंद पर 30 रन चाहिए थे और यहां से भारतीय टीम का जीतना काफी मुश्किल लग रहा था। हालांकि इसके बाद जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से टीम की मैच में वापसी करा दी।

मेरे अंदर से इमोशन खत्म हो गया है - अर्शदीप सिंह

भारतीय टीम ने सिर्फ 7 रन से जीत हासिल की और 13 साल बाद वर्ल्ड कप की कोई ट्रॉफी अपने नाम की। इसी वजह से सभी खिलाड़ी काफी इमोशनल हो गए लेकिन अर्शदीप सिंह के चेहरे पर कोई भाव नहीं थे। उन्होंने द इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत के दौरान कहा,

मैं बहुत खुश था। मैंने आईपीएल में पंजाब किंग्स के लिए कई सारे रोमांचक मुकाबले खेले हैं और इसी वजह से मेरे अंदर कोई इमोशन नहीं बचा है। मैं कोशिश कर रहा था लेकिन आंसू निकले ही नहीं। मैंने देखा कि रोहित भाई, विराट भाई, जिन्होंने इतना कुछ अपने करियर में हासिल किया है वो सब अपने इमोशंस पर कंट्रोल नहीं कर पा रहे थे। मैं उनके लिए काफी ज्यादा खुश था। लेकिन मुझे नहीं पता कि मेरी आंख से आंसू क्यों नहीं निकले।

आपको बता दें कि अर्शदीप सिंह ने टी20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेकर टीम को टाइटल जिताने में अहम भूमिका निभाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now