Create
Notifications

"विराट कोहली ने खुद कहा था कि मुझे कप्तानी नहीं करनी," बीसीसीआई ट्रेजरर का बड़ा खुलासा

दक्षिण अफ्रीका में कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी
दक्षिण अफ्रीका में कोहली ने टेस्ट कप्तानी छोड़ी थी
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) में भारतीय टीम (Indian Team) को टेस्ट सीरीज में हार मिलने के बाद विराट कोहली ने कप्तानी छोड़ दी थी। इसे लेकर अब एक खुलासा हुआ है। बीसीसीआई ट्रेजरर अरुण धूमल ने कहा है कि विराट कोहली ने कहा था कि वह अब कप्तानी नहीं करना चाहते। पूरी घटना के बारे में धूमल ने बताया है।

स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट विमल कुमार से यूट्यूब चैनल पर बातचीत करते हुए अरुण धूमल ने कहा कि हम चाहते हैं कि वह (कोहली) जल्दी फॉर्म में लौट आए और जहां तक टीम चयन का सवाल है तो हम चयनकर्ताओं पर छोड़ देते हैं। यह उनका आह्वान है कि वे इसके बारे में कैसे जाना चाहते हैं।

कप्तानी छोड़ने को लेकर धूमल ने कहा कि जहां तक कप्तानी के मुद्दे की बात है तो यह उनका कॉल था। उन्होंने तय किया कि मुझे अब कप्तानी नहीं करनी है। हो सकता है कि किसी को विश्व कप के बाद ऐसा करना सबसे अच्छा लगे लेकिन यह उनका नजरिया है। लेकिन वह पद छोड़ना चाहते थे और यह विशुद्ध रूप से उसका निर्णय था। हमने इसका सम्मान किया। देखिए उन्होंने भारतीय क्रिकेट में इतना योगदान दिया है कि क्रिकेट बोर्ड में हर कोई उनका सम्मान करता है। हम विराट को मैदान पर एक्शन में देखना चाहेंगे।

कोहली अब सिर्फ बतौर खिलाड़ी टीम में खेलते हैं
कोहली अब सिर्फ बतौर खिलाड़ी टीम में खेलते हैं

गौरतलब है कि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही उन्होंने कहा था कि मैं इस मेगा इवेंट के बाद इस प्रारूप में कप्तानी छोड़ दूंगा। इसके बाद उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तानी की जिम्मेदारी दी गई। रोहित शर्मा को वनडे कप्तान भी बना दिया गया और कोहली को पद से हटा दिया गया। बोर्ड ने इसके पीछे तर्क दिया कि सफेद गेंद प्रारूप में दो कप्तान नहीं रख सकते। इसके बाद टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गई और टेस्ट सीरीज के बाद कोहली ने कप्तानी छोड़ दी।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...