पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज ने किया संन्यास का ऐलान, गार्ड ऑफ ऑनर के साथ हुई विदाई, देखें वीडियो

Australia A v Pakistan - Tour Match
असद शफीक ने संन्यास लेकर सबको चौंकाया

पाकिस्तान क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया में है। यहां टीम को 14 दिसंबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है। इस बीच पाकिस्तान के प्रमुख बल्लेबाज असद शफीक (Asad Shafiq) ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का ऐलान कर दिया है। असद लंबे वक्त से टीम से बाहर चल रहे थे। उन्होंने अपना आखिरी मुकाबला नेशनल टी20 कप में कराची की टीम के लिए खेला।

इस टूर्नामेंट में असद शफीक को उनकी टीम के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर देकर विदाई दी। उनके इस गार्ड ऑफ ऑनर का वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आया है। इस वीडियो में असद भावुक नजर आ रहे हैं।

अपने रिटायरमेंट पर बात करते हुए असद ने कहा, ‘मुझमें क्रिकेट खेलने का वैसा उत्साह और पैशन नहीं रहा। मेरे पास इंटरनेशनल लेवल की क्रिकेट खेलने के लिए फिटनेस भी नहीं है। इसलिए मैंने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला लिया है। मुझे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड से कॉन्ट्रैक्ट मिला है और मैं इस पर ध्यान दे रहा हूं और मुझे उम्मीद है कि इसे जल्द प्रोसेस किया जाएगा।’

रिपोर्ट्स के अनुसार संन्यास के बाद असद शफीक बहुत जल्द पाकिस्तान टीम की चयन समिति में नजर आ सकते हैं।

आपको बता दें कि पाकिस्तान के इस होनहार खिलाड़ी ने टीम के लिए तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधत्व किया है। हालाँकि, असद शफीक को सफलता टेस्ट फॉर्मेट में मिली। उन्होंने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए 77 टेस्ट, 60 वनडे और 10 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले। इस दौरान उन्होंने टेस्ट में 12 शतक और 27 अर्धशतक की मदद से टेस्ट में 4660 रन बनाए। वनडे में 9 अर्धशतक की मदद से 1336 रन और टी20 इंटरनेशनल में 192 रन बनाये।

हालाँकि, नेशनल टी20 कप के फाइनल में दाएं हाथ का बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गया। इसके बावजूद उनकी टीम ने 9 रन से मुकाबले को अपने नाम किया और उन्हें खिताबी जीत के साथ विदाई दी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar