Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

एशेज 2019: एलन बॉर्डर ने ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन चुनी 

  • एलन बॉर्डर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में किसी भी ऑलराउंडर को नहीं चुना है
Ankit Pasbola
ANALYST
न्यूज़
Modified 23 Jul 2019, 19:18 IST

ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम
ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम

पूर्व दिग्गज एलन बॉर्डर ने एशेज सीरीज के लिए अपनी ऑस्ट्रेलिया की टीम चुनी है। बॉर्डर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में सात बल्लेबाजों को जगह दी है। उन्होंने टीम को बिना किसी ऑलराउंडर के मैदान में उतरने की सलाह दी है। इसके आलावा उन्होंने अपनी टीम में टॉप थ्री बल्लेबाज बाएं हाथ के चुने हैं।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज एलन बॉर्डर ने कहा, "शीर्ष तीन बल्लेबाज बाएं हाथ के बल्लेबाज हैं, जो कि गलत बात नहीं है। बहुत सारे लोग टीम में ज्यादा बाएं हाथ के खिलाड़ियों को लेने पर आलोचना करेंगे लेकिन अगर वे आपके सबसे अच्छे खिलाड़ी हैं तो उनके साथ जाएं। अगर वे दाएं हाथ के होते, तो कोई कुछ नहीं कहता।"

बॉर्डर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में टीम से बाहर चल रहे में मैथ्यू वेड को भी चुना है। उन्होंने आगे कहा,"मैं वेड के साथ जाऊंगा। आप किसी भी खिलाड़ी को फॉर्म में चुनने की बात करते हैं और वह शानदार फॉर्म में हैं। वेड मध्यम गति से गेंदबाजी भी कर सकते हैं। अगर आप वैकल्पिक गेंदबाज की ओर देखते हैं तो आप उन्हें कुछ ओवर गेंदबाजी भी दे सकते हैं। ”

यह भी पढ़ें:एशेज के लिए ऑस्ट्रेलिया की 25 सदस्यीय प्रारंभिक टीम का ऐलान, मार्कस स्टोइनिस और ग्लेन मैक्सवेल बाहर

सबसे चौंकाने वाली बात यह रही कि एलन बॉर्डर ने अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई ऑल राउंडर नहीं चुना है। इस संदर्भ में उन्होंने कहा,“मैं नंबर 6 पर ऑल-राउंडर के साथ नहीं जाऊंगा। मैं एक सीधा और स्पष्ट बल्लेबाज चुनना चाहूंगा। इंग्लैंड की परिस्थितियां थोड़ी नरम और कम तापमान वाली हैं। गेंदबाजों पर अधिक थकान और तनाव नहीं पड़ने वाला है।"

बॉर्डर द्वारा चुनी गई ऑस्ट्रेलिया XI: डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, उस्मान ख्वाजा, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, मैथ्यू वेड / मारनस लाबुस्चगने, टिम पेन (कप्तान और विकेटकीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेज़लवुड।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Published 23 Jul 2019, 19:18 IST
Advertisement
Fetching more content...