Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: लॉर्ड्स टेस्ट मैच के लिए इंग्लैंड की टीम घोषित, मोइन अली हुए बाहर

Rahul Pandey
ANALYST
न्यूज़
10 Aug 2019, 12:32 IST

मोइन ने बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रन देकर मात्र तीन विकेट लिए थे
मोइन ने बर्मिघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रन देकर मात्र तीन विकेट लिए थे

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के साथ लॉर्ड्स में 14 अगस्त से शुरू होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है। हरफनमोला मोइन अली को टीम से बाहर कर दिया गया है और मोइन अली के स्थान पर टीम में लेफ्ट आर्म स्पिनर जैक लीच को मौका दिया गया है। मोइन ने बर्मिंघम में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 172 रन देकर मात्र तीन विकेट लिए थे।

गौरतलब है की इंग्लैंड की टीम इस समय 5 टेस्ट मैचों की एशेज सीरीज में 1-0 से पीछे चल रही है। बर्मिंघम के एजबेस्टन क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में मेहमान ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 251 रन के बड़े अंतर से हराया था। मोइन अली ने इस मुकाबले की दोनों पारियों को मिलाकर 172 रन दिए थे और उनके हाथ सिर्फ 3 सफलता लगी। बल्लेबाजी में भी वह इस मैच में सिर्फ 4 रन बना सके। पहली पारी में उन्हें नाथन लायन ने बिना खाता खोले ही बोल्ड कर दिया था। जबकि दूसरी पारी में भी 4 रन के व्यक्तिगत स्कोर पर उन्हें लायन ने ही पवेलियन भेजा था।

अली की जगह टीम में चुने गए लीच ने अब तक पांच टेस्ट मैच खेले हैं और 2.66 की इकोनॉमी के साथ 20 विकेट भी चटकाए हैं। इस दौरान लीच का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 5/83 रहा। इसके अलावा जैसा कि पहले से कयास लगाया जा रहा था, इंग्लैंड के चोटिल तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन को टीम से बाहर रहना होगा। पहले टेस्ट की शुरुआत के चार ओवरों के बाद वह गेंदबाज़ी नही कर पाए थे, ऐसे में अब जोफ्रा आर्चर का टेस्ट डेब्यू तय माना जा रहा है। इसके अलावा पहले टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा रहे ऑली स्टोन, पीठ के निचले हिस्से में चोट के कारण बाहर हो गए।

साथ ही सम्भावना है कि इंग्लैंड डेनली जो कि पहले टेस्ट में मात्र 18 और 11 रन बना सके थे, की जगह सैम करन को मौका दे जो कि बल्ले के साथ ही साथ गेंदबाज़ी का भी विकल्प प्रदान करते हैं।

इंग्लैंड टीम:

जो रूट (कप्तान),जोफ्रा आर्चर, जैसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्‍स, जोस बटलर, सैम करन, जोए डेनली, जैक लीच, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स।


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।


Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...