Create

Ashes 2019: किसी के लिए भी स्टीव स्मिथ की जगह भरना मुश्किल है- मार्नस लैबुशेन

मार्नस लैबुशेन
मार्नस लैबुशेन

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंज के बीच चल रही एशेज सीरीज रोमांचक दौर में पहुंच गई है। एशेज ट्रॉफी किस पक्ष में जाएगा, यह सवाल और भी दिलचस्प हो गया है। अब तक हो चुके तीन टेस्ट मैचों में दोनों टीम एक-एक मैच जीतकर बराबरी पर है। दूसरे टेस्ट मैच में जोफ्रा आर्चर की गेंद से चोटिल हुए ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ की जगह तीसरे टेस्ट में मार्नस लैबुशेन को मौका दिया गया। इस पर मार्नस ने कहा कि स्टीव की जगह भरना किसी के लिए भी बेहद मुश्किल है। मैंने सिर्फ अपने खेल पर ध्यान केंद्रित किया। मैं बाहरी खबरों से बिल्कुल भी परेशान नहीं हुआ।

मार्नस लैबुशेन ने कहा कि मैं बल्लेबाज के रूप में जितने शतक बना सकता हूं, उतने बनाना चाहता हूं लेकिन मेरे खेलने के दौरान बात बढ़त हासिल करने की थी। मार्नस ने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 80 रन बनाए थे और पहली पारी में 74 रनों का योगदान दिया था। उन्होंने चयनकर्ताओं की उम्मीदों पर खरा उतरते हुए बेहतरीन प्रदर्शन किया। लैबुशेन को अचानक ही ऑस्ट्रेलिया टीम में जगह दी गई थी। उन्होंने प्रथम श्रेणी में अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर कंगारू टीम में जगह बनाई थी। उन्होंने यह भी माना है कि काउंटी चैंपियनशिप में ग्लेमोर्गन के लिए खेलना उनके लिए फायदेमंद रहा।

दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा कि काउंटी क्रिकेट में ग्लेमोर्गन के लिए खेलने से मुझे बहुत मदद मिली। मैंने वहाँ अलग हालातों में स्विंग हो रही गेंद के खिलाफ खेलना सीखा। बोर्ड पर जब रन बनते हैं तो आपका आत्मविश्वास खुद ही बढ़ जाता है। काउंटी से एशेज सीरीज में आने पर मेरा पूरा ध्यान लाल गेंद की क्रिकेट पर था। मैंने बाकी फॉर्मेट ज्यादा नहीं खेले हैं। मेरा यहां तक का सफर और तैयारी दोनों अच्छी रही। 25 साल की उम्र में ऑस्ट्रेलिया के लिए एशेज खेलना बड़ी बात होती है। यह मेरे लिए किसी सपने के सच होने जैसा है। हर क्रिकेटर हमारे यहां एशेज खेलने का सपना देखता है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment