Create
Notifications

"यह उनके द्वारा खेला गया आखिरी टेस्ट हो सकता है", स्कॉट बोलैंड को लेकर पूर्व कप्तान ने दी बड़ी प्रतिक्रिया 

स्कॉट बोलैंड ने घरेलू मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन किया
स्कॉट बोलैंड ने घरेलू मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन किया
Prashant Kumar

ऑस्ट्रेलिया ने बॉक्सिंग डे टेस्ट (Ashes 2021-22) में सभी को हैरान करते हुए तेज गेंदबाज स्कॉट बोलैंड (Scott Boland) का टेस्ट डेब्यू करवाया। बोलैंड ने अपने घरेलू मैदान पर जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए डेब्यू को यादगार बनाया और प्लेयर ऑफ़ द मैच बने। हालांकि अच्छे प्रदर्शन के बावजूद बोलैंड को अब दोबारा खेलने का मौका मिलेगा, इसको लेकर ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग ने प्रतिक्रिया दी है। पोंटिंग के मुताबिक अनुभवी जोश हेजलवुड और तेज गति से गेंदबाजी करने वाले झाय रिचर्डसन को पहले तरजीह दी जाएगी।

बोलैंड को मेलबर्न टेस्ट से पहले जोश हेजलवुड के कवर के तौर पर शामिल किया गया था लेकिन बाद में हेजलवुड के बाहर होने पर उन्हें डेब्यू का मौका मिला। बोलैंड ने मौके को भुनाया और इंग्लैंड की दूसरी पारी में महज 4 ओवर में ही 6 विकेट चटकाए और मेजबान टीम को 68 पर ढेर कर टीम की बड़ी जीत में अहम भूमिका निभाई।

cricket.com.au से बात करते हुए पोंटिंग ने बोलैंड के टेस्ट में भविष्य को लेकर कहा,

संभवत: उनका आखिरी टेस्ट मैच हो सकता है। सोचने में हैरानी होती है। उसकी उम्र लगभग 33 वर्ष है, उसने सिर्फ सात रन देखर छह विकेट लिए। हॉफ (हेजलवुड) को वापस आना होगा, पेकिंग क्रम में भी शायद झाय उससे आगे हैं।

हेजलवुड की गैरमौजूदगी में रिचर्डसन को पहले चुना जाएगा - रिकी पोंटिंग

पोंटिंग का मानना है कि अगर हेजलवुड आगामी मैचों के लिए उपलब्ध नहीं रहते हैं तो झाय रिचर्डसन को स्कॉट बोलैंड की तुलना में पहले चुना जाएगा। उन्होंने समझाते हुए कहा,

अगर (हेज़लवुड) को लेकर कोई चिंता है - तो वे रिचर्डसन और बोलैंड में से किसे चुनेंगे? मुझे लगता है कि यह काफी मुश्किल होने जा रहा है। यदि हॉफ उपलब्ध नहीं है, तो मुझे लगता है कि आपको झाय के पास वापस जाना होगा। चीजों के क्रम में, उन्हें एडिलेड के लिए बोलैंड से पहले चुना गया था - मेरे हिसाब से यह सही रहेगा।

बोलैंड बनाम रिचर्डसन को लेकर पोंटिंग ने आगे कहा,

ऐसा नहीं था कि झाय ने एडिलेड में भी खराब गेंदबाजी की, दूसरी पारी में उन्हें पांच विकेट मिले। पेकिंग ऑर्डर के हिसाब से झाय योग्य हैं लेकिन यह स्कॉटी के लिए कठिन फैसला होगा।

Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...