Create

क्रिस वोक्स ने जो रूट को कप्तान बनाए रखने का समर्थन किया

Australia v England - 3rd Test: Day 3
Australia v England - 3rd Test: Day 3
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड के ऑल राउंडर क्रिस वोक्स ने जो रूट को कप्तान रखने का समर्थन किया है। वोक्स का मानना है कि इंग्लैंड के कप्तान के रूप में रूट का समर्थन किया जाएगा। इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज (Ashes Series) में अब तक खेले गए तीनों मैचों में पराजित हुई है। ऐसे में रूट की कप्तानी के ऊपर भी सवाल खड़े हो रहे हैं।

वोक्स का कहना है कि कप्तानी से रूट की बल्लेबाजी पर असर नहीं पड़ेगा। ऐसे में कप्तान बने रहने के लिए उनके पास समय है। वह रन बना रहे हैं और टीम के लिए यह अच्छा है। अगर हम भी उनके साथ टिककर साझेदारी कर पाते, तो यह अच्छा होता। रूट एक शानदार क्रिकेटर हैं और उनके पास बेहतरीन क्रिकेटिंग दिमाग है। मुझे लगता है कि इंग्लिश कप्तान के रूप में उनका रिकॉर्ड शानदार है। मुझे निश्चित रूप से लगता है कि रूट कप्तान के रूप में बरकरार रहेंगे।

गौरतलब है कि एशेज सीरीज शुरू होने से पहले ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया को टक्कर देगी और दोनों टीमों के बीच कड़ा मुकाबला होगा लेकिन ऐसा देखने को नहीं मिला। पहले टेस्ट में पराजय के बाद इंग्लैंड के ऊपर दबाव लगातार बढ़ता चला गया।

Australia v England - 2nd Test: Day 5
Australia v England - 2nd Test: Day 5

ब्रिस्बेन के बाद एडिलेड में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में इंग्लैंड को हार का सामान करना पड़ा और बाद में मेलबर्न में भी उनको पराजय मिली। इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने शुरुआती तीनों मैच जीतकर सीरीज पर कब्जा जमा लिया। अब देखना यह होगा कि अगले दो मैचों में इंग्लिश टीम का प्रदर्शन कैसा रहेगा। बल्लेबाजी उनके लिए परेशानी रही है। इंग्लैंड की टीम के बल्लेबाजों ने निराश किया है। जो रूट और डेविड मलान के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कंगारुओं के सामने नहीं टिक पाया है। आने वाले दो मैचों में भी ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी होगा।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...