Create

"डेविड मलान को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजना चाहिए," पूर्व क्रिकेटर ने दी प्रतिक्रिया

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4

एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड के ओपनर बल्लेबाज अब तक खेले गए दोनों टेस्ट मैचों में बेहतर खेल दिखाने में नाकाम रहे हैं। ऐसे में इंग्लिश टीम को अब बदलाव करने की सलाह भी मिल रही है। इस बीच पूर्व इंग्लिश खिलाड़ी सर ज्योफ बॉयकॉट ने कहा है कि डेविड मलान को बल्लेबाजी के लिए ऊपर भेजना चाहिए।

टेलीग्राफ के लिए कॉलम लिखते हुए बॉयकॉट ने कहा कि इंग्लैंड को डेविड मलान के साथ ओपनिंग करने पर विचार करना चाहिए। पीछे रहने की उनकी तकनीक, कौन सी गेंद छोड़ना है और सीधे खेलना अच्छा है आदि सब चीजें हैं। टीम के मनोबल के लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है और बड़े स्कोर हासिल करने के लिए आपके पास सफल सलामी बल्लेबाज होने चाहिए। अब समय आ गया है कि हम स्वीकार करें कि हमारे बल्लेबाज काफी अच्छे नहीं हैं। दो सलामी बल्लेबाज विकेट दे रहे हैं और ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज उन्हें पाने के लिए कतार में हैं।

आगे उन्होंने कहा कि कुछ मौकों पर जो रूट को नम्बर तीन पर खेलना चाहिए। हालांकि यह आदर्श नहीं है। वह इसे पसंद नहीं करेंगे और मैं सहमत हूँ कि स्टार बल्लेबाज अपनी पसंदीदा जगह नम्बर चार को छोड़कर बल्लेबाजी करना नहीं चाहेंगे। इंग्लैंड स्कोर नहीं कर रही है और उन्हें अब कुछ अलग करना होगा। ऑस्ट्रेलिया को प्रेशर में लाने के लिए उनको रन बनाने होंगे।

A brave fight on the final day but Australia win the second Test to take a 2-0 series lead.Scorecard: ms.spr.ly/6017Zumm9#Ashes | 🇦🇺 #AUSvENG 🏴󠁧󠁢󠁥󠁮󠁧󠁿 https://t.co/U9VH9Z1MLS

उल्लेखनीय है कि ऑस्ट्रेलिया की टीम के बल्लेबाजों ने अपना अहम योगदान दिया है। डेविड वॉर्नर ने दोनों मैचों में रन बनाए हैं। ट्रेविस हेड और मार्नस लैबुशेन के अलावा स्टीव स्मिथ के बल्ले से भी रन देखने को मिले हैं। इंग्लैंड के लिए सिर्फ जो रूट और डेविड मलान ही क्रीज पर टिके हैं। ऐसे में टीम का प्रदर्शन प्रभावित होना लाजमी है। ऊपरी क्रम बुरी तरह से फ्लॉप रहा है और खराब शुरुआत के कारण अन्य बल्लेबाजों पर दबाव देखा गया है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment