Create

इंग्लैंड के पहली पारी में सस्ते में आउट होने को लेकर पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी की बड़ी प्रतिक्रिया

Australia v England - 1st Test: Day 2
Australia v England - 1st Test: Day 2

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी इयान चैपल ने एशेज सीरीज (Ashes) के पहले मुकाबले में इंग्लैंड की खराब बल्लेबाजी को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने जो रूट (Joe Root) की कप्तानी पर सवाल उठाए हैं। चैपल के मुताबिक जो रूट बल्लेबाज तो अच्छे हैं लेकिन वो एक बेहतरीन कप्तान नहीं हैं।

दरअसल जो रूट ने ब्रिस्बेन टेस्ट में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि वहां पर कंडीशंस ओवरकास्ट था और तेज गेंदबाजों को मदद मिलना तय था लेकिन इसके बावजूद रूट ने पहले बैटिंग करने का फैसला किया और इसी वजह से उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पहली पारी में सिर्फ 147 रन पर समेट दिया और मेहमान टीम इसके बाद दबाव में आ गई।

जो रूट से बेहतर कप्तान पैट कमिंस हैं - इयान चैपल

इसके बाद जो रूट के फैसले पर सवाल उठाए जा रहे हैं। स्पोर्ट्सडे पर बातचीत के दौरान इयान चैपल ने कहा,

मेरे हिसाब से जो रूट बहुत अच्छे बल्लेबाज हैं लेकिन कप्तान उतने अच्छे नहीं हैं। वो चीजों के बारे में अच्छे से सोच नहीं पाते हैं और ऑस्ट्रेलिया में सफलता हासिल करने के लिए आपका विजन क्लियर होना चाहिए। वहीं दूसरी तरफ पैट कमिंस ऑस्ट्रेलिया के लिए एक बेहतर कप्तान होंगे। उन्हें थोड़ा वक्त जरूर लगेगा लेकिन सीरीज खत्म होने तक कमिंस, जो रूट से काफी आगे निकल जाएंगे। मेरे हिसाब से ऑस्ट्रेलियाई टीम ये एशेज सीरीज आसानी से अपने नाम कर लेगी।

वहीं इयान चैपल ने ये भी कहा कि दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स ज्यादा बेहतर कप्तान साबित होंगे। उन्होंने कहा,

मेरे हिसाब से स्टोक्स अच्छे कप्तान साबित होंगे। आक्रामक प्लेयर हमेशा बेहतर कप्तान नहीं होते हैं लेकिन बेन स्टोक्स के पास एक बेहतरीन कप्तान के गुण हैं। उनके पास बेहतरीन दिमाग है। वो बेहतरीन बल्लेबाज और गेंदबाज हैं और फील्डिंग भी शानदार करते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment