Create

इंग्लैंड का दिग्गज खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांचवें टेस्ट से हुआ बाहर

Australia v England - 4th Test: Day 4
Australia v England - 4th Test: Day 4
reaction-emoji
निरंजन

इंग्लैंड की टीम को एशेज सीरीज (Ashes Series) में एक बड़ा झटका लगा है। जोस बटलर पांचवें टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। उनके बाएँ हाथ की तर्जनी ऊँगली में फ्रेक्चर है और वापस अपने देश लौट जाएंगे। सिडनी टेस्ट के बाद इंग्लिश कप्तान जो रूट ने भी कहा था कि वह वापस जा रहे हैं और ऐसा होना निराशाजनक है।

सिडनी में चौथे टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी के दौरान बटलर को चोट लगी, दूसरी पारी में ओली पोप ने विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी संभाली। बटलर ने हालांकि दूसरी पारी में 38 गेंदों में 11 रन बनाते हुए बल्लेबाजी की क्योंकि टीम को इस बैटिंग की पूरी जरूरत थी। विकेटकीपर-बल्लेबाज के लिए यह एशेज सीरीज काफी निराश करने वाली रही है। बटलर ने 15 के औसत से महज 107 रन हासिल किये हैं।

सिडनी टेस्ट के बाद प्रेजेंटेशन में जो रूट ने कहा कि बटलर इस मैच के बाद घर जा रहे हैं, यह काफी खराब चोट है। वास्तविक निराशा और शर्म की बात है कि उसे होबार्ट में नहीं रख पा रहे हैं। जिस तरह से वह टीम के लिए खड़े हुए, उससे उनके कैरेक्टर का पता चलता है।

Courage and fight 🦁🦁🦁A brilliant Test match ends in a draw.Scorecard: ms.spr.ly/6014ZmYJI#Ashes | 🇦🇺 #AUSvENG 🇦🇺 https://t.co/FdIjaFRgOL

सैम बिलिंग्स टेस्ट में पदार्पण करने और विकेटकीपिंग की भूमिका निभाने के लिए तैयार हैं, विशेष रूप से बेयरस्टो चोट की समस्या से जूझ रहे हैं। बिलिंग्स ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 25 वनडे और 33 टी20 मुकाबले खेले हैं। 2021-22 बीबीएल में सिडनी थंडर के लिए खेलने वाले केंट क्रिकेटर ने सिडनी आने के बाद पीसीआर टेस्ट भी क्लियर किया है। वह फिलहाल टीम होटल में आइसोलेशन में है और एक और पीसीआर टेस्ट कराने के लिए तैयार हैं। इंग्लैंड की टीम चार मैचों में से तीन में हार के साथ सीरीज पहले से ही गंवा चुकी है। अब होबार्ट में उनके पास खुद को साबित करने का अंतिम मौका रहेगा।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...