Create
Notifications

इंग्लैंड के कई खिलाड़ी एशेज सीरीज में नहीं खेलने का निर्णय ले सकते हैं

England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
England v India - Third LV= Insurance Test Match: Day Four
ANALYST

इंग्लैंड की टीम मौजूदा समय में भारत के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही है लेकिन साल के अंत में होने वाली एशेज (Ashes) को लेकर अभी से चर्चा में है। इस साल के अंत में इंग्लिश टीम को एशेज सीरीज (AUS vs ENG) के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है। हालांकि कोविड प्रोटोकॉल्स और यात्रा संबधी कड़े नियमों की वजह से इंग्लैंड के कई दिग्गज खिलाड़ी एशेज जैसे प्रतिष्ठित सीरीज से अपना नाम वापस लेने की सोच रहे हैं। इससे पहले एशेज के दौरान अपने परिवार के सदस्यों को ना लेने की अनुमति की वजह से भी इंग्लिश खिलाड़ियों ने नाराजगी जताई थी।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड की एक रिपोर्ट की माने तो इंग्लिश खिलाड़ी क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के इंतजामों से संतुष्ट नजर नहीं आ रहे हैं और इसी वजह से खिलाड़ी अपना नाम वापस लेने पर विचार कर रहे हैं।

गौरतलब है कि जब से कोरोना ने दस्तक दी है हर देश ने अपने यहां के लिए अलग-अलग नियम बनाये हैं और उन्हीं के तहत खिलाड़ियों को भी उनका पालन करना पड़ता है। ऐसे में भारत के खिलाफ सीरीज खेल रहे है इंग्लिश खिलाड़ियों के स्क्वॉड में से 10 खिलाड़ियों के एशेज से नाम वापस लेने पर विचार कर रहे हैं और हाल ही हेडिंग्ले में खिलाड़ियों ने इस बारे में आपस में चर्चा भी की थी।

ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के कारण वहां पर बाहर से आने वाले सभी के लिए कड़े नियम बनाये गये हैं और क्वारंटीन की अवधि भी काफी ज्यादा है। हाल ही में बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलकर लौटे ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों को भी दो सप्ताह तक क्वारंटीन में रहना पड़ा था।

जोस बटलर भी ले सकते हैं एशेज से नाम वापस

इंग्लैंड के विकेट कीपर बल्लेबाज जोस बटलर इन दिनों भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने में व्यस्त हैं। हेडिंग्ले टेस्ट के पहले उन्होंने भी इस बात के साफ़ संकेत दिए थे कि वह भी एशेज से अपना नाम वापस ले सकते हैं। दरअसल जोस बटलर जल्द ही पिता बनने वाले हैं और ऐसे में वो अपना पूरा समय अपनी फैमिली को देना चाहते हैं। इसी वजह से उन्होंने आईपीएल से भी अपना नाम वापस ले लिया है।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया दोनों बोर्ड इस समय पूरी कोशिश में हैं कि इस दौरे को तय समय के अनुसार ही खेला जाये लेकिन ऑस्ट्रेलिया के कड़े कोविड-19 प्रोटोकॉल्स के कारण काफी मुश्किलें हो रही हैं। देखना दिलचस्प होगा कि आने वाले समय में कौन से वो खिलाड़ी होंगे, जो एशेज से अपना नाम वापस लेते है।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now