Create

पिंक बॉल टेस्ट मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, प्रमुख खिलाड़ी इंजरी का शिकार

Australia v England - 1st Test: Day 4
Australia v England - 1st Test: Day 4

एडिलेड में होने वाले दूसरे एशेज टेस्ट मैच से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम (Australia Cricket Team) को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के दिग्गज तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड (Josh Hazlewood) इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं। इंजरी की वजह से हेजलवुड इस मैच में नहीं खेल पाएंगे। उन्होंने पहले मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन किया था।

ब्रिस्बेन में हुए पहले टेस्ट मुकाबले के दौरान जोश हेजलवुड को साइड स्ट्रेन की शिकायत हुई थी और इसी वजह से वो एडिलेड में होने वाले पिंक बॉल टेस्ट मैच से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर उनकी चोट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

जोश हेजलवुड कल सिडनी लौट गए हैं। वहां पर उनकी चोट का जायजा लिया जाएगा और उसी हिसाब से उनका रिहैबिलिटेशन होगा ताकि वो मेलबर्न में होने वाले बॉक्सिंग डे - टेस्ट मैच के लिए पूरी तरह तैयार रहें।

जोश हेजडलवुड के बाहर होने से ऑस्ट्रेलियाई टीम को निश्चित तौर पर बड़ा झटका लगा है। इसकी वजह ये है कि अगला टेस्ट मुकाबला डे-नाईट होगा और पिंक बॉल से हेजलवुड का रिकॉर्ड काफी शानदार है। उन्होंने पिंक बॉल टेस्ट मैच में 19.90 की औसत से रिकॉर्ड 32 विकेट चटकाए हैं। ऑस्ट्रेलिया को निश्चित तौर पर उनकी कमी खलेगी।

पैट कमिंस ने दी जोश हेजलवुड की इंजरी को लेकर प्रतिक्रिया

ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान पैट कमिंस ने भी जोश हेजलवुड की इंजरी को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि उनकी चोट ज्यादा गहरी नहीं है लेकिन एहतियात के तौर पर वो नहीं खेलेंगे ताकि उन्हें ज्यादा नुकसान ना हो।

जोश हेजलवुड के बाहर होने के बाद केन रिचर्डसन को उनकी जगह ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। ऑस्ट्रेलियाई टीम ब्रिस्बेन में पहला टेस्ट मुकाबला जीत चुकी है और दूसरे मैच में भी वो जीत हासिल करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment