Create

पूर्व इंग्लिश कप्तान ने जो रुट की कप्तानी का समर्थन किया

England Ashes Squad Training Session
England Ashes Squad Training Session
reaction-emoji
निरंजन

एशेज सीरीज (Ashes Series) में इंग्लैंड की लगातार तीन मैचों में हार के बाद जो रूट की कप्तानी पर सवाल खड़े हुए हैं। इस बीच पूर्व इंग्लिश कप्तान माइकल वॉन ने रूट का बतौर कप्तान समर्थन किया है। वॉन के मुताबिक़ रूट को कप्तान बनाये रखना चाहिए। द टेलीग्राफ में लिखे एक कॉलम में माइकल वॉन ने कुछ बातें लिखी।

वॉन ने लिखा कि अगर जो (रूट) को जीत मिल जाती है तो इससे उनको इस बात की स्पष्ट जानकारी मिल जाएगी कि इस टीम को सफल होने के लिए क्या करने की जरूरत है। मैं किसी और को इस समय काम करते हुए नहीं देख सकता, जिस स्थिति में वे इस समय हैं। यह सबसे अच्छा है अगर वह इसे (कप्तानी) बरकरार रखते हुए इंग्लैंड क्रिकेट को एक नींव प्रदान करे जिसकी दुनिया भर में उनको जरूरत है।

इसके अलावा वॉन ने यह भी कहा कि कोरोना वायरस को तैयारी में कमी के लिए बहाने के रूप में इस्तेमाल नहीं किया जा सकता है। लाल गेंद क्रिकेट में टीम को अपनी गिरावट के बाद टर्म में अब वापस आना होगा।

बल्लेबाजी में जो रूट ने टिकने का प्रयास किया है
बल्लेबाजी में जो रूट ने टिकने का प्रयास किया है

गौरतलब है कि एशेज सीरीज के तीन मैचों में हार के बाद इंग्लैंड की टीम पहले से ही सीरीज गंवा चुकी है। अब उनके पास दो मैच और बचे हैं। वे अपनी साख बचाने के लिए इन मैचों में जीत दर्ज करने का पूरा प्रयास करेंगे। ऑस्ट्रेलिया का प्रयास इन दोनों मैचों में जीत के साथ सीरीज में क्लीन स्वीप करना होगा।

देखना होगा कि अगले दो मैचों में इंग्लिश टीम किस तरह का प्रदर्शन करती है। इंग्लैंड की टीम के लिए अब तक रूट और डेविड मलान ही ऐसे बल्लेबाज रहे हैं जिन्होंने क्रीज पर टिकने की कोशिश की है। अन्य सभी बल्लेबाज फ्लॉप साबित हुए हैं। बल्लेबाजी के कारण इंग्लैंड की टीम को ज्यादा परेशानी का सामना करते हुए देखा गया है।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...