Create
Notifications

"भारतीय टीम का अगला कप्तान जसप्रीत बुमराह को बनाना चाहिए"

आशीष नेहरा के मुताबिक किसी गेंदबाज को कप्तान बनाना चाहिए
आशीष नेहरा के मुताबिक किसी गेंदबाज को कप्तान बनाना चाहिए
SENIOR ANALYST

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व तेज गेंदबाज आशीष नेहरा (Ashish Nehra) ने टीम के अगले कप्तान को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम का अगला कप्तान एक गेंदबाज होना चाहिए और इसके लिए उन्होंने जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के नाम का सुझाव दिया है जो लगातार तीनों ही फॉर्मेट में खेलते हैं। आशीष नेहरा के मुताबिक ये किसी किताब में नहीं लिखा है कि गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकता है। उन्होंने इसके लिए कई सारे उदाहरण दिए।

दरअसल विराट कोहली टी20 वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी छोड़ देंगे। उन्होंने इसका ऐलान पहले ही कर दिया था। उनके बाद टी20 में भारत का अगला कप्तान कौन होगा इसको लेकर काफी कयास लगाए जा रहे हैं। कोई रोहित शर्मा, कोई के एल राहुल तो कोई ऋषभ पंत को कप्तानी के लिए दावेदार बता रहा है।

जसप्रीत बुमराह का विकल्प भी कप्तान के तौर पर होना चाहिए - आशीष नेहरा

हालांकि आशीष नेहरा की राय सबसे अलग है। उन्होंने कहा है कि जसप्रीत बुमराह को टीम का कप्तान बनाया जाना चाहिए। क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान उन्होंने कहा,

भारत ने मुझे कप्तान नहीं बनाकर पहले ही बड़ी गलती कर दी थी। अब उन्हें दोबारा वही गलती नहीं करनी चाहिए (हंसते हुए)। कर्टनी वॉल्श कप्तान थे, वसीम अकरम कप्तान थे और वकार यूनिस भी कप्तान थे। तो ऐसा नहीं है कि गेंदबाज कप्तान नहीं बने हैं। रोहित शर्मा के अलावा हम ऋषभ पंत और के एल राहुल का नाम दावेदार के तौर पर सुन रहे हैं। ऋषभ पंत ने पूरी दुनिया में ट्रैवल किया है लेकिन वो ड्रिंक्स भी लेकर गए हैं और टीम से ड्रॉप भी हुए हैं। वहीं के एल राहुल की टेस्ट क्रिकेट में इसलिए वापसी हुई क्योंकि मयंक अग्रवाल चोटिल थे। इसलिए जसप्रीत बुमराह भी एक विकल्प हो सकते हैं। जैसा अजय जडेजा ने कहा कि वो हर फॉर्मेट में टीम का हिस्सा होते हैं। ये कहीं भी नहीं लिखा है कि तेज गेंदबाज कप्तान नहीं बन सकता है।

Edited by सावन गुप्ता
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now