हार्दिक पांड्या का उदाहरण देते हुए आशीष नेहरा ने शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians
IPL 2023: Qualifier 2 - Gujarat Titans v Mumbai Indians

आईपीएल 2024 (IPL) के दौरान शुभमन गिल (Shubman Gill) गुजरात टाइटंस टीम (Gujarat Titans) की कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। इसको लेकर टीम के कोच आशीष नेहरा ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो शुभमन गिल की कप्तानी से ज्यादा उनके व्यक्तित्व पर काम करेंगे। आशीष नेहरा के मुताबिक अगर गिल एक मैच्योर इंसान बनते हैं तो फिर कप्तानी अपने आप बेहतर हो जाएगी। नेहरा ने हार्दिक पांड्या का उदाहरण दिया कि उन्होंने भी कभी कप्तानी नहीं की थी लेकिन गुजरात में आकर जबरदस्त तरीके से टीम को लीड किया।

शुभमन गिल को आईपीएल 2024 के लिए गुजरात टाइटंस का कप्तान नियुक्त किया गया है। हार्दिक पांड्या अब मुंबई इंडियंस में चले गए हैं और इसी वजह से उनकी जगह गिल को कप्तानी सौंपी गई है। गुजरात ने अपने डेब्यू सीजन में आईपीएल का ख़िताब जीता और अगले सीजन टीम उपविजेता रही। इस बार शुभमन गिल के ऊपर टीम को चैंपियन बनाने की जिम्मेदारी है।

शुभमन गिल के व्यक्तित्व पर हम काम करेंगे - आशीष नेहरा

आशीष नेहरा के मुताबिक वो शुभमन गिल की कप्तानी को लेकर काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

ना केवल मैं, बल्कि पूरा भारत उनकी कप्तानी को लेकर उत्साहित है। वो एक ऐसे खिलाड़ी हैं जो लगातार तीनों ही फॉर्मेट में खेलना चाहते हैं। हम एक फ्रेंचाइजी और सपोर्ट स्टाफ के तौर पर उन्हें कप्तान से ज्यादा मैच्योर इंसान बनाने में मदद करना चाहते हैं। अगर वो एक इंसान के तौर पर बेहतर हो गए तो फिर निश्चित तौर पर कप्तान भी बेहतर होंगे। हार्दिक पांड्या ने भी गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने से पहले कभी भी कप्तानी नहीं की थी। ये पहला उदाहरण नहीं है। अब आपको आगे भी इस तरह की चीजें देखने को मिलेंगी। श्रेयस अय्यर और नितीश राणा जैसे खिलाड़ियों ने भी केकेआर की कप्तानी की है। युवा खिलाड़ियों के लिए ये काफी अच्छा अनुभव है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता