Hindi Cricket News: आशीष नेहरा ने दशक की बेस्ट टेस्ट पारी का चयन किया

 आशीष नेहरा
आशीष नेहरा

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने दशक की श्रेष्ठ टेस्ट पारी का चयन किया है। उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वीवीएस लक्ष्मण की 96 रन की पारी को दशक की बेस्ट पारी बताया। लक्ष्मण ने 2010 में डरबन टेस्ट की दूसरी पारी में यह पारी खेली थी। टीम इंडिया ने इस मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराया था।

नेहरा ने कहा कि डरबन की उछाल वाली पिच पर बल्लेबाजी करना मुश्किल था और भारत की दूसरी पारी में सात विकेट गिरने के बाद लक्ष्मण ने निचले क्रम के बल्लेबाजों के साथ मिलकर साझेदारियां करते हुए 96 रन बनाए थे। उस पारी के कारण टीम इंडिया को उस मैच में 87 रन से शानदार जीत मिली थी।

यह भी पढ़ें: आईपीएल शुरू होने की तारीख़ सामने आई

गौरतलब है कि डरबन में खेले गए इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरी पारी में भारत के सात विकेट 148 रन पर गिर गए थे। लक्ष्मण ने जहीर खान का साथ मिलकर 70 रन की अहम साझेदारी की थी। टीम इंडिया ने उछाल वाली पिच पर मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी की थी। आशीष नेहरा ने उस मैच में लक्ष्मण की पारी को दशक की श्रेष्ठ भारतीय पारी करार दिया।

गौरतलब है कि लक्ष्मण को कलाई का जादूगर माना जाता था और कई मौकों पर उन्होंने भारतीय टीम के लिए बेहतरीन काम करते हुए निचले क्रम के साथ मिलकर बढ़िया काम किया।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma