Hindi Cricket News - आशीष नेहरा ने अपने डेब्यू टेस्ट को लेकर अहम खुलासा किया

First Test - Australia v India
First Test - Australia v India

पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज आशीष नेहरा ने अपने डेब्यू टेस्ट को लेकर कुछ चीजों का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि पहली बार वे ड्रेसिंग रूप में सचिन तेंदुलकर और मोहम्मद अजहरुद्दीन को कुछ मिनट तक देखते रहे। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि वे टीम में हरभजन सिंह के अलावा किसी को नहीं जानते थे और दो नेट सेशन के बाद ही मैंने डेब्यू टेस्ट खेला।

आकाश चोपड़ा के शॉ में बातचीत करते हुए नेहरा ने कहा कि मैं 21 साल पहले की बात कर रहा हूँ जब कूकाबुरा गेंद से मैंने डेब्यू किया। श्रीलंका में मुझे रूम की चाबी मिली तब मैंने यही पूछा था कि हरभजन सिंह का कमरा कौन सा है क्योंकि मैं सिर्फ उन्हें ही जानता था। नेहरा ने आगे यह भी कहा कि मुझे किसी भारतीय खिलाड़ी ने गेंदबाजी करते हुए नहीं देखा था क्योंकि घरेलू क्रिकेट का लाइव प्रसारण उस समय नहीं होता था। सचिन और अजहरुद्दीन को मैंने टीवी पर देखा था इसलिए ड्रेसिंग रूप में कुछ मिनट उन्हें देखता रहा।

यह भी पढ़ें: 3 बल्लेबाज जो अपनी पहली टेस्ट सीरीज में ही मैन ऑफ़ द सीरीज चुने गए

गौरतलब है कि एशियन टेस्ट चैम्पियनशिप में 1999 में श्रीलंका के खिलाफ कोलम्बो टेस्ट से नेहरा ने अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। उसके बाद भारत के लिए उन्होंने सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन खेल का नजारा पेश किया। नेहरा ने अपने अंतरराष्ट्रीय जीवन में 17 टेस्ट में 44 विकेट चटकाए। इसके अलावा उन्होंने 120 वनडे 157 विकेट चटकाए। टी20 क्रिकेट में उन्होंने 27 मैचों में 34 विकेट हासिल किये। 2003 वर्ल्ड कप फाइनल में भी नेहरा खेले थे लेकिन उस समय टीम को पराजय का सामना करना पड़ा था। इसके बाद 2011 वर्ल्ड कप विजेता टीम में वे शामिल थे। क्रिकेट छोड़ने के बाद उन्हें कमेंट्री बॉक्स में कमेंट्री करते हुए भी देखा जाता रहा है।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now