अशोक डिंडा ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी का श्रेय सौरव गांगुली को दिया

इंडिया ए की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अशोक डिंडा
इंडिया ए की तरफ से गेंदबाजी करते हुए अशोक डिंडा

हाल ही में संन्यास का ऐलान करने वाले बंगाल के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा ने पूर्व कप्तान सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। अशोक डिंडा (Ashoke Dinda) ने अपने सभी विकेटों का श्रेय सौरव गांगुली की सलाह को दिया है। डिंडा के मुताबिक गांगुली ने ही उन्हें कई तरह से गेंदबाजी के बारे में बताया।

स्पोर्ट्सकीड़ा पर इंद्रानिल बसु के साथ खास बातचीत में अशोक डिंडा ने बताया कि सौरव गांगुली ने उन्हें किस तरह गेंदबाजी में मदद की। उन्होंने कहा कि गांगुली ने उन्हें सही तरह से गेंद को ग्रिप करने का तरीका बताया। डिंडा ने कहा,

ग्रिप से लेकर रिस्ट पोजिशन समेत कई सारी चीजों के बारे में सौरव गांगुली ने मुझे बताया। मैंने उनसे काफी कुछ सीखा। उन्होंने मेरे लिए काफी कुछ किया। मैं अपने सभी विकेटों के लिए उनकी सलाह का एहसानमंद हूं। मेरी गेंदबाजी पर उनका काफी प्रभाव रहा। 2009 में ईडेन गार्डेन में उन्होंने मुझे बॉलिंग ग्रिप के बारे में बताया था और अपने पूरे करियर के दौरान मैंने उसका पालन किया। यंगस्टर्स के साथ भी मैं इस टिप्स को शेयर करता हूं।

ये भी पढ़ें: पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, भारत को चेन्नई टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए था

सौरव गांगुली ने मुझे फिंगर पोजिशन के बारे में भी जानकारी दी - अशोक डिंडा

अशोक डिंडा ने आगे बताया कि सौरव गांगुली ने उन्हें किस तरह फिंगर पोजिशन के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा,

दादा ने मुझे बताया कि हमारी लेदर गेंद चार पीस की होती है। उन्होंने मुझे ग्रिप दिखाया और सही फिंगर पोजिशन के बारे में भी जानकारी दी। जब गेंद पुरानी हो जाती है तब इससे काफी मदद मिलती है। अगले 12 सालों तक मैं इसी सलाह पर काम करता रहा।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2021 ऑक्शन में सबसे ज्यादा बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, चौंकाने वाले नाम शामिल

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता