पूर्व खिलाड़ी का बड़ा बयान, भारत को चेन्नई टेस्ट में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ उतरना चाहिए था 

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मदन लाल ने चेन्नई टेस्ट मैच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। मदन लाल के मुताबिक भारत को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मुकाबले में तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनर्स के साथ उतरना चाहिए था। उन्होंने कहा कि मोहम्मद सिराज को भी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए था।

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर मोहम्मद सिराज भारत की तरफ से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। उन्होंने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुल 13 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा ब्रिस्बेन में खेले गए आखिरी टेस्ट मैच में उन्होंने 5 विकेट भी चटकाए थे। हालांकि इस बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद उन्हें चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में शमिल नहीं किया गया और उनकी जगह इंजरी से वापसी कर रहे अनुभवी गेंदबाज इशांत शर्मा को मौका दिया गया।

ये भी पढ़ें: आईपीएल 2021 ऑक्शन में सबसे ज्यादा बेस प्राइज वाले खिलाड़ियों की लिस्ट, चौंकाने वाले नाम शामिल

स्पोर्ट्स तक से खास बातचीत में मदन लाल ने कहा कि इतने बेहतरीन प्रदर्शन के बावजूद मोहम्मद सिराज को ड्रॉप कर दिया गया। इससे उनके कॉन्फिडेंस पर काफी असर पड़ सकता है। उन्हें इशांत शर्मा की जगह मौका जरुर मिलना चाहिए था। मदन लाल ने कहा,

मेरे हिसाब से भारतीय टीम सही गेंदबाजी कॉम्बिनेशन के साथ मैदान में नहीं उतरी है। उन्हें तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों के साथ मैदान में उतरना चाहिए था। इशांत शर्मा अभी-अभी इंजरी से वापस लौटे हैं, इसलिए उन्हें 1-2 टेस्ट मैच के बाद ही खिलाना चाहिए था। उन्होंने मोहम्मद सिराज को भी ड्रॉप कर दिया जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया में जबरदस्त प्रदर्शन किया था।

कुलदीप यादव को भी प्लेइंग इलेवन में मौका मिलना चाहिए था - मदन लाल

कुलदीप यादव को भी पहले टेस्ट मैच की प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली। मदन लाल ने कहा कि अगर भारत को अपनी बैटिंग मजबूत करनी थी तो सुंदर की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल किया जा सकता था। उन्होंने आगे कहा,

अगर आप बैटिंग में गहराई लाना चाहते थे तो वॉशिंगटन सुंदर की जगह शार्दुल ठाकुर को शामिल कर सकते थे। इसके अलावा शाहबाज नदीम की जगह कुलदीप यादव को मौका मिलना चाहिए था।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जिन्होंने अपने आईपीएल करियर की आखिरी गेंद पर विकेट लिए हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता