Create
Notifications

जब अशोक डिंडा ने मोहम्मद शमी को विकेट लेने से किया मना

अशोक डिंडा और मोहम्मद शमी
अशोक डिंडा और मोहम्मद शमी
SENIOR ANALYST
Modified 05 Feb 2021
न्यूज़

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज अशोक डिंडा (Ashoke Dinda) ने हाल ही में संन्यास ले लिया है। अशोक डिंडा ने बंगाल की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेलते हुए दिग्गज तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के साथ भी काफी फर्स्ट क्लास क्रिकेट खेला है। स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत में अशोका डिंडा ने मोहम्मद शमी के साथ एक दिलचस्प वाकये का जिक्र किया है।

अशोक डिंडा ने बताया कि कैसे एक मैच में उन्होंने मोहम्मद शमी को विकेट लेने से मना किया था। उन्होंने बताया,

मुझे अभी भी याद है जब आखिरी बार मैंने मोहम्मद शमी के साथ खेला था तो वो मेरा 100वां फर्स्ट क्लास मैच था। हम छत्तीसगढ़ के खिलाफ मुकाबला खेल रहे थे और वो मैच हमने दो दिनों में ही जीत लिया था। मैंने और शमी ने पहली पारी में पांच-पाच विकेट लिए थे। इसके बाद दूसरी पारी में भी हम दोनों ने चार-चार विकेट लिए। मुझे अपने 100वें फर्स्ट क्लास मैच में 10 विकेट हॉल लेने के लिए केवल एक विकेट की जरुरत थी। इसलिए मैंने शमी से कहा कि आज तक मैंने आपसे कोई फेवर नहीं मांगा है लेकिन इस बार ये एक विकेट मत लेना, इसे मेरे लिए छोड़ दो। हमने सारे फील्डर स्लिप में खड़े कर रखे थे। आखिरकार मैं 10 विकेट लेने में कामयाब रहा और शमी को शुक्रिया कहा।

अशोक डिंडा खोलेंगे अपनी स्पोर्ट्स एकेडमी

अशोक डिंडा ने ये भी बताया कि वो डिंडा एकेडमी ऑफ पेस बॉलिंग नाम से एक एकेडमी भी खोलेंगे। उन्होंने कहा,

सोशल मीडिया पर मेरे नाम से एक पेज है, जिसका नाम "डिंडा एकेडमी ऑफ पेस बॉलिंग" है। इसलिए मैं सोंच रहा हूं कि क्यों ना इसी नाम से एक एकेडमी खोली जाएगी। ये नाम पहले से ही काफी मशहूर है, इसीलिए मैं डिंडा एकेडमी खोलना चाहता हूं। आप इसे स्पोर्ट्स एकेडमी मान सकते हैं जहां बच्चे आकर रह भी सकते हैं और क्रिकेट सीख सकते हैं। उन्हें सभी तरह की सुविधाएं दी जाएंगी और ये 24 घंटे उपलब्ध रहेगा। अभी तक मैंने पूरी तरह से इसकी योजना नहीं बनाई है लेकिन रिटायरमेंट के बाद मेरे कुछ प्लान जरुर हैं। अगले कुछ महीनों में सबको पता लग जाएगा।

ये भी पढ़ें: 2 कारण क्यों भारतीय टीम को इंग्लैंड सीरीज में रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

Published 05 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now