Create
Notifications

2 कारण क्यों भारतीय टीम को इंग्लैंड सीरीज में रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा
SENIOR ANALYST
Modified 04 Feb 2021
टॉप 5 / टॉप 10

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच 5 फरवरी से टेस्ट सीरीज की शुरुआत हो रही है। दोनों ही टीमें इस सीरीज को जीतना चाहेंगी, ताकि आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना सकेंं। हालांकि इंग्लैंड को फाइनल में जाने के लिए कम से कम 3 टेस्ट मैच भारत को हराने पड़ेंगे।

भारतीय टीम को इस टेस्ट सीरीज के लिए फेवरिट माना जा रहा है। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जिस तरह का परफॉर्मेंस टीम ने किया था, उसे देखते हुए सबका यही मानना है कि भारत ही इस टेस्ट श्रृंखला में जीत हासिल करेगा। हालांकि टीम के कई प्रमुख खिलाड़ी मौजूद नहीं हैं।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में वॉशिंगटन सुंदर की जगह अक्षर पटेल को मिल सकता है मौक

उमेश यादव और रविंद्र जडेजा जैसे प्लेयर्स का चयन पहले दोनों टेस्ट मैचों के लिए नहीं हुआ है। इनमें से रविंद्र जडेजा की कमी भारतीय टीम को काफी खलने वाली है। इसके कई कारण हैं। हम आपको बताते हैं कि क्यों भारतीय टीम को इंग्लैंड टेस्ट सीरीज में रविंद्र जडेजा की कमी खल सकती है। आइए जानते हैं इसके दो अहम कारण कौन-कौन से हैं।

2 कारण क्यों भारतीय टीम को इंग्लैंड सीरीज में रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

1.जडेजा की जबरदस्त फील्डिंग

रविंद्र जडेजा
रविंद्र जडेजा

रविंद्र जडेजा को अगर इस वक्त दुनिया का सबसे बेहतरीन फील्डर कहें तो गलत नहीं होगा। जडेजा मैदान में अपनी फुर्ती और तेजी के लिए जाने जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जिस तरह से बाउंड्री से आकर उन्होंने स्टीव स्मिथ को रन आउट किया था, उससे पूरी दुनिया हैरान रह गई थी।

जडेजा एक ऐसे प्लेयर हैं जो सिर्फ फील्डिंग के दम पर ही मैच का रुख पलट सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम को उनकी फील्डिंग की कमी काफी खलने वाली है। मैदान में जडेजा बल्लेबाजों को तेजी से रन नहीं चुराने देते हैं।

ये भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

1 / 2 NEXT
Published 04 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now