Create
Notifications

अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे
SENIOR ANALYST
Modified 04 Feb 2021
न्यूज़

भारत और इंग्लैंड (India vs England) के बीच चार मैचों के टेस्ट सीरीज की शुरुआत पांच फरवरी से हो रही है। पहला मैच चेन्नई के एम ए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। उससे पहले भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के उप कप्तान अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई सवालों के जवाब दिए। उन्होंने इस दौरान कप्तानी को लेकर भी प्रतिक्रिया दी।

अजिंक्य रहाणे के मुताबिक अब टीम के कप्तान विराट कोहली हैं और इसकी वजह से उनका काम आसान हो गया है। हालांकि जरुरत पड़ने पर वो कप्तान की मदद के लिए तैयार रहेंगे। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा,

मेरा काम पीछे से विराट की मदद करना है। मेरा काम अब सचमुच आसान हो गया है। हालांकि जब विराट कोहली मुझसे कुछ भी पूछेंगे तो मैं उन्हें बताऊंगा। विराट ही टीम के कप्तान थे और लेकिन पारिवारिक कारणों से स्वदेश लौट गए थे, इसीलिये मैं ऑस्ट्रेलिया में कप्तान बना।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टूर्नामेंट के लिए टीम का ऐलान, दिनेश कार्तिक बने कप्तान, टी नटराजन को भी मिली जगह

अजिंक्य रहाणे ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप को लेकर भी दी प्रतिक्रिया

वहीं अजिंक्य रहाणे ने आगे ये भी कहा कि भारतीय टीम का इस वक्त पूरा ध्यान सिर्फ इंग्लैंड सीरीज पर है और वो वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के बारे में अभी से नहीं सोंच रहे हैं। उन्होंने कहा,

इस वक्त हम केवल इस सीरीज और चेन्नई टेस्ट पर फोकस कर रहे हैं। टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल अभी तीन महीने दूर है। हम इस बारे में नहीं सोंच रहे हैं।

भारतीय टीम को अगर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना है तो फिर उन्हें इंग्लैंड को 2-1 के अंतर से हराना होगा। वहीं दूसरी तरफ इंग्लैंड को इस फाइनल में पहुंचने के लिए 3-1 या उससे भी ज्यादा बेहतर मार्जिन से जीत हासिल करनी होगी। न्यूजीलैंड की टीम पहले ही फाइनल में पहुंच चुकी है।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी करने को लेकर आया बड़ा बयान

Published 04 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now