Create
Notifications

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी करने को लेकर आया बड़ा बयान

हार्दिक पांड्या
हार्दिक पांड्या
SENIOR ANALYST
Modified 03 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिग्गज ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के गेंदबाजी करने को लेकर बड़ा बयान सामने आया है। पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने कहा है कि हार्दिक पांड्या शायद इंग्लैंड सीरीज में गेंदबाजी ना करें।

हार्दिक पांड्या ने 2019 में हुई बैक सर्जरी के बाद से ही ज्यादा गेंदबाजी नहीं की है। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जरुर उन्होंने थोड़ी बहुत गेंदबाजी की थी लेकिन उन्होंने कोई लंबा स्पेल नहीं डाला था। ऐसे में अब यही कयास लगाए जा रहे हैं कि क्या वो इंग्लैंड सीरीज में गेंदबाजी करेंगे या नहीं। वहीं आकाश चोपड़ा का मानना है कि हार्दिक पांड्या बॉलिंग नहीं करेंगे और शायद स्पेशलिस्ट बल्लेबाज के तौर पर खेलें।

अपने यू-ट्यूब चैनल पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा,

शायद हार्दिक पांड्या गेंदबाजी नहीं करेंगे। उन्होंने आईपीएल में एक भी ओवर नहीं डाला था और उसके बाद ऑस्ट्रेलिया दौरे पर सिर्फ 3-4 ओवर गेंदबाजी की थी, वो भी मजबूरी में उन्हें गेंद डालनी पड़ी थी। इसलिए वो गेंदबाजी नहीं करेंगे और ये सीरीज भारत में भी है।

ये भी पढ़ें: 2 खिलाड़ी जिनके आईपीएल में योगदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है

हार्दिक पांड्या के वर्कलोड को मैनेज करने की जरुरत है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक घरेलू परिस्थितियों में भारतीय टीम को हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी की जरुरत नहीं पड़ेगी। उन्होंने कहा कि बड़े मैचों के लिए हार्दिक पांड्या को बचाकर रखने की जरुरत है। आकाश चोपड़ा ने कहा,

पिंक बॉल टेस्ट मैच के अलावा आपको ज्यादा तेज गेंदबाजों की जरुरत नहीं पड़ेगी। हम दो तेज गेंदबाज और तीन स्पिनर्स के साथ खेल सकते हैं। चेन्नई में हम ऐसा जरुर कर सकते हैं। इसलिए हार्दिक पांड्या से अभी गेंदबाजी कराना ठीक नहीं होगा। इससे उनके ऊपर ज्यादा वर्कलोड पड़ेगा। ये वर्ल्ड कप का साल है और मैं नहीं चाहता कि वो दोबारा इंजरी का शिकार हो जाएं।

ये भी पढ़ें: पूर्व दिग्गज ने बताया कि क्यों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

Published 03 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now