Create
Notifications

पूर्व दिग्गज ने बताया कि क्यों इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत को रविंद्र जडेजा की कमी खलेगी

रविंद्र जडेजा विकेट सेलिब्रेट करते हुए
रविंद्र जडेजा विकेट सेलिब्रेट करते हुए
SENIOR ANALYST
Modified 03 Feb 2021
न्यूज़

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) नहीं खेलेंगे। चोट की वजह से वो इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। वहीं भारत के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी मनिंदर सिंह ने कहा है कि इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम को जडेजा की कमी काफी खलेगी। मनिंदर सिंह ने इसके पीछे एक बड़ी वजह बताई है।

पूर्व लेफ्ट ऑर्म स्पिनर के मुताबिक रविंद्र जडेजा जिस तरह की बैटिंग करते हैं उसकी कमी भारत को खलेगी। इसके अलावा वो पारी की शुरुआत में गेंद को जिस तरह टर्न कराते हैं उससे उनकी उपयोगिता काफी बढ़ जाती है। इसी वजह से वो भारतीय टेस्ट टीम के अहम सदस्य बन गए हैं।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम ऋषभ पंत और ऋद्धिमान साहा दोनों को इंग्लैंड के खिलाफ खिला सकती है - सबा करीम

भारतीय टेस्ट टीम में रविंद्र जडेजा की अहमियत बताते हुए मनिंदर सिंह ने आईएनएस से बातचीत में कहा,

एक स्पिन गेंदबाज को ओवर में कम से कम एक गेंद टर्न करानी होती है जिससे बल्लेबाज के मन में शंका पैदा हो। इससे बल्लेबाज हमेशा सोचेगा कि गेंदबाज के पास टर्न कराने की क्षमता है। जडेजा के पास ये काबिलियत है कि वो अपने शुरुआती स्पेल में अच्छी विकेट पर गेंद को टर्न करा सकें।

रविंद्र जडेजा की बैटिंग भी काफी जबरदस्त हो गई है - मनिंदर सिंह

मनिंदर सिंह के मुताबिक रविंद्र जडेजा जिस तरह की बैटिंग करते हैं उससे वो टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए अब और भी अहम खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने आगे कहा,

रविंद्र जडेजा को पिछले कुछ सालों के दौरान ये एहसास हुआ कि वो सिर्फ गेंदबाज के तौर पर भारतीय टीम में नहीं खेल सकते हैं। उन्हें अपनी बैटिंग में भी सुधार करना होगा। यही वजह है कि पिछले कुछ सालों में उनकी बैटिंग में काफी सुधार हुआ है। उन्हें पता है कि वो किस तरह की गेंदबाजी कर सकते हैं। अगर उन्हें खेलना है तो फिर उन्हें बैटिंग ऑल राउंडर के तौर पर खेलना होगा।

ये भी पढ़ें: केन विलियमसन ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Published 03 Feb 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now