ऑस्ट्रेलिया की टीम को लगा बड़ा झटका, वर्ल्ड कप से बाहर हुआ दिग्गज खिलाड़ी

India v Australia - 3rd ODI
एश्टन एगर वर्ल्ड कप से हुए बाहर

वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) की तैयारियों में जुटी ऑस्ट्रेलियाई टीम को तगड़ा झटका लगा है। टीम के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर एश्टन एगर (Ashton Agar) वर्ल्ड कप 2023 से बाहर हो गए हैं। वो अभी भी अपनी इंजरी से ठीक नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से अब वो इस टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे। एश्टन एगर अपनी इसी इंजरी की वजह से भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में भी नहीं खेल पाए थे।

एश्टन एगर की अगर बात करें तो पिछले कुछ समय से वो अपनी काफ की इंजरी से परेशान हैं। साउथ अफ्रीका टूर से पहले जब वो वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के साथ ट्रेनिंग कर रहे थे, तब उन्हें इसमें थोड़ी सी समस्या हुई थी। उन्हें वनडे सीरीज के लिए टीम में जरूर शामिल किया गया था लेकिन पहले मैच के बाद वो वापस ऑस्ट्रेलिया चले गए थे। वो अपने बच्चे के जन्म के समय फैमिली के साथ थे और भारत का दौरा नहीं कर पाए। हालांकि इसके बावजूद वो ऑस्ट्रेलिया के वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा बने हुए थे और उन्हें उम्मीद थी कि वो समय पर फिट हो जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

आपको बता दें कि इससे पहले एश्टन एगर ने फरवरी-मार्च में टेस्ट सीरीज के लिए भारत का दौरा किया था लेकिन उन्हें बिना एक भी मैच खिलाए वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया था। एश्टन एगर को पहले दो टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं मिली थी और उसके बाद उन्हें वापस भेज दिया गया था।

एश्टन एगर की जगह कौन लेगा ?

अब एश्टन एगर वर्ल्ड कप से भी बाहर हो गए हैं और ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम को जल्द से जल्द उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान करना होगा। क्योंकि कंगारू टीम के पास फ्रंटलाइन स्पिनर के रूप में केवल एडम जैम्पा ही बचे हैं। ग्लेन मैक्सवेल ने जरूर भारत के खिलाफ तीसरे वनडे में अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन वो नियमित स्पिनर नहीं हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता