रोहित शर्मा को सिखाने की जरूरत नहीं है...वर्ल्ड कप फाइनल की पारी को लेकर आई चौंकाने वाली प्रतिक्रिया

India Cricket WCup
रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप फाइनल में काफी तेज पारी खेली थी

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल (World Cup Final) में तेज-तर्रार पारी खेली थी लेकिन बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में वो आउट हो गए थे। कई सारे फैंस का ये मानना है कि अगर रोहित शर्मा थोड़ा संभलकर खेलते तो शतक भी बना सकते थे। हालांकि टीम के दिग्गज स्पिनर आर अश्विन इससे इत्तेफाक नहीं रखते हैं। उनका मानना है कि रोहित शर्मा ने उसी तरह से खेला, जिस तरह से वो पूरे टूर्नामेंट में खेलते हुए आ रहे थे।

वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा भारतीय टीम को तेज शुरुआत दिला चुके थे लेकिन पावरप्ले के आखिरी ओवर में वह मैक्सवेल की गेंद पर बड़ा शॉट लगाने के प्रयास में आउट हो गए। रोहित शर्मा ने फाइनल मैच में 31 गेंद पर 47 रनों की धुआंधार पारी खेली थी।

रोहित शर्मा ने बल्लेबाजी में इंटेंट दिखाया - अश्विन

कई सारे लोगों का मानना है कि रोहित शर्मा के पास शतक लगाने का बेहतरीन मौका था लेकिन उन्होंने जल्दबाजी कर दी। इसको लेकर अश्विन ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

हर किसी का ये मानना है कि अगर रोहित शर्मा क्रीज पर टिके रहते तो शतक लगा देते लेकिन उनके इस इंटेंट की वजह से ही टीम इस तरह से खेल पाई। रोहित शर्मा को ये सिखाने की जरूरत नहीं है कि शतक कैसे लगाया जाता है। उन्होंने काफी शतक अपने करियर में लगाए हैं। आपके इंटेंट की अहमियत काफी ज्यादा होती है।

आपको बता दें कि भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन किया और लगातार 10 मुकाबले जीते लेकिन टीम फाइनल में आकर हार गई। ऑस्ट्रेलियाई टीम से भारत को हार का सामना करना पड़ा। टीम इंडिया के बल्लेबाज फाइनल मुकाबले में उस तरह का खेल नहीं दिखा पाए जैसा अभी तक वो करते आ रहे थे।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता