अश्विन ने बताया कि कपिल देव का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद पूर्व कप्तान ने उन्हें क्या कहा था

South Africa v India - First Test
South Africa v India - First Test

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के दिग्गज स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ashwin) ने बताया है कि जब उन्होंने मोहाली टेस्ट मैच में कपिल देव (Kapil Dev) का रिकॉर्ड तोड़ा तो पूर्व कप्तान ने उनसे क्या कहा। अश्विन के मुताबिक कपिल देव ने इस बात की खुशी जताई कि उनका रिकॉर्ड मैंने तोड़ दिया है।

रविचंद्रन अश्विन की अगर बात करें तो इस वक्त वो टेस्ट क्रिकेट में भारत के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं। मोहाली टेस्ट मैच में रविचंद्रन अश्विन ने महान कपिल देव का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया था। सबसे ज्यादा टेस्ट विकेटों के मामले में वो कपिल देव से आगे निकल गए। अश्विन ने उस मुकाबले में कुल मिलाकर छह विकेट लिए थे और कपिल देव के 434 टेस्ट विकेटों के आंकड़े से आगे निकल गए। श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज में अश्विन ने कुल मिलाकर 12 विकेट चटकाए। अब उनके कुल मिलाकर 442 टेस्ट विकेट हो गए हैं। 400 के क्लब में वो सबसे ऊपर हैं। वहीं ओवरऑल 8वें सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

कपिल देव ने अश्विन को रिकॉर्ड तोड़ने पर दी बधाई

वहीं अश्विन ने खुलासा किया है कि कपिल देव का रिएक्शन क्या था जब उनका रिकॉर्ड उन्होंने तोड़ दिया। उन्होंने बताया कि कपिल देव ने उनसे एक लेटर के जरिए कहा,

बधाई, मैं काफी खुश हूं कि आपने मेरा रिकॉर्ड तोड़ दिया। आपने भारत को गौरवान्वित किया है। मैं आपको और आपकी फैमिली को शुभकामनाएं देता हूं। "कपिल देव"।

आपको बता दें कि कपिल देव की कप्तानी में खेल चुके पूर्व दिग्गज ओपनर सुनील गावस्कर ने कहा है कि अश्विन विकेटों के मामले में अनिल कुंबले की बराबरी कर सकते हैं। उन्होंने कहा है कि अश्विन के अंदर इतनी क्षमता है कि वो अनिल कुंबले के 619 विकेटों के रिकॉर्ड तक पहुंच सकते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now