Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

एशिया कप 2018: हार्दिक पांड्या के बैकअप के तौर पर दीपक चहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया

  • हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ मैच के दौरान चोटिल हो गए थे
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 26 Oct 2018, 12:29 IST

Enter caption

एशिया कप में बुधवार को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या के चोटिल होने के बाद उनके बैकअप के तौर पर तेज गेंदबाज दीपक चहर को भारतीय टीम में शामिल किया गया है। गेंदबाजी करते वक्त हार्दिक पांड्या की पीठ में खिंचाव आ गया था और वो तुरंत मैदान पर गिर पड़े थे। उनकी चोट इतनी गहरी थी कि वो खड़े भी नहीं हो पा रहे थे और स्ट्रेचर पर उन्हें मैदान से बाहर ले जाना पड़ा।

अब दीपक चहर को पांड्या की जगह टीम में शामिल किया गया है। दीपक चहर नई गेंद को स्विंग काफी बेहतरीन तरीके से कराते हैं और इसके अलावा वो बल्लेबाजी करने में भी सक्षम हैं। अगर हार्दिक पांड्या पूरे टूर्नामेंट से बाहर होते हैं तो भारतीय टीम के लिए ये तगड़ा झटका होगा, क्योंकि पांड्या गेंदबाजी के साथ बल्लेबाजी भी काफी आक्रामक तरीके से करते हैं। पांड्या के टीम से बाहर होने का मतलब होगा कि टीम को 5 विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ उतरना होगा, क्योंकि टीम में कोई दूसरा ऑलराउंडर नहीं है। ऐसे में बल्लेबाजी थोड़ी कमजोर हो जाएगी।

दीपक चहर भले ही बल्लेबाजी करने में सक्षम हैं लेकिन वो पूर्ण ऑलराउंडर नहीं हैं। टीम में उनको ज्यादातर गेंदबाज के तौर पर शामिल किया जाता है जो थोड़ी-बहुत बल्लेबाजी कर लेता है। भारतीय टीम को अब अपना अगला मैच सुपर-4 में शुक्रवार को बांग्लादेश के खिलाफ खेलना है। ऐसे में हार्दिक पांड्या के फिट होने की उम्मीद काफी कम ही है। शुक्रवार के बाद रविवार को एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होगा। हालांकि अभी हार्दिक पांड्या की चोट पर अपडेट आनी बाकी है। रिपोर्ट के बाद ही पता चल पाएगा कि उनकी चोट कितनी गहरी है और कितने दिन उन्हें मैदान से बाहर रहना पड़ेगा। बहरहाल भारतीय टीम ने बुधवार को हुए मुकाबले में पाकिस्तानी टीम को 8 विकेट से मात दी। ऐसे में टीम के हौसले जरूर बुलंद होंगे।


Published 20 Sep 2018, 10:01 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit