Create

3 बदलाव जो भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ मैच में करने चाहिए

India v Pakistan - DP World Asia Cup
India v Pakistan - DP World Asia Cup
निरंजन

भारतीय टीम (Indian Team) को पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एशिया कप (Asia Cup) में हार मिली और इसे लेकर कई तरह की बातें भी सामने आ रही है। कुछ लोगों ने टीम की प्लेइंग इलेवन पर सवाल खड़े किये, वहीँ कई लोग ऐसे भी रहे जिन्होंने योजनाओं को हार के लिए दोषी माना। ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ मंगलवार को होने वाले मैच पर सभी की नज़रें हैं।

श्रीलंका के खिलाफ मैच टीम इंडिया के लिए अहम है। इस मैच में अगर भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ता है तो टूर्नामेंट के फाइनल की दौड़ से बाहर हो जाएगी। ऐसे में आवश्यकता प्लेइंग इलेवन में बदलाव करने की भी है। टीम इंडिया को कुछ बदलाव करने होंगे।

ये 3 बदलाव श्रीलंका के खिलाफ भारत को अपनी प्लेइंग XI में करने चाहिए

#1 दिनेश कार्तिक को वापस लाना

टीम इंडिया में दिनेश कार्तिक को एशिया कप में उचित मौके मिले बिना ही बाहर कर ऋषभ पन्त को तवज्जो दी गई। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में पन्त खराब शॉट खेलकर आउट हो गए। उनकी जगह दिनेश कार्तिक के अनुभव को काम में लेना अहम है। कार्तिक एक बेहतरीन फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। इसके अलावा वह परिस्थितियों के अनुसार खेलने में सक्षम हैं। विकेट के पीछे भी उनका काम शानदार है।

#2 अक्षर पटेल को शामिल करना

अक्षर पटेल को जडेजा की जगह टीम में लिया गया है और वह बतौर ऑल राउंडर खेल सकते हैं। दीपक हूडा की जगह उनको शामिल किया जाना चाहिए। हूडा को बैटिंग निचले क्रम में ही मिलेगी, वहां अक्षर पटेल भी रन बना सकते हैं। वेस्टइंडीज में उन्होंने ऐसा किया भी था। ऐसे में टीम के पास गेंदबाजी का विकल्प रहेगा।

#3 रविचंद्रन अश्विन को शामिल करना

युजवेंद्र चहल का प्रदर्शन अब तक टूर्नामेंट में खास नहीं रहा है। टीम में रवि बिश्नोई के रूप में एक स्पिनर पहले से ही मौजूद है। ऐसे में चहल की जगह अब अश्विन को लाने का समय है। अश्विन के पास लम्बा अनुभव और विविधताएँ हैं। वह बल्लेबाजी में भी अहम योगदान देने की क्षमता रखते हैं। ऐसे में वह टीम की प्लेइंग इलेवन में होने चाहिए।


Edited by निरंजन

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...